1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. roohi to mumbai saga list of all movies releasing on march 2021sandeep aur pinky faraar release date parineeti chopra john abraham emran hashmi sry

शुक्रवार फिर होगा खास...मार्च से सिनेमाघरों में लौटेगी रौनक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली हैं कई बड़ी फिल्में
सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली हैं कई बड़ी फिल्में
Instagram

लगभग एक साल होने होने को है. सिनेमाघरों में पैंडेमिक से पहले रिलीज हुई आखिरी फ़िल्म इंग्लिश मीडियम थी।यह फ़िल्म बीते साल 12 मार्च को रिलीज हुई थी. उसके बाद लॉक डाउन ने सिनेमाघरों में ताले लगवा दिये थे.15 अक्टूबर से सिनेमाघर फिर से शुरू हुए लेकिन ना तो फिल्में रिलीज हुई और ना ही दर्शक नज़र आए. गिनी चुनी छोटे बजट की फिल्में ही दस्तक दे पायी थी लेकिन अब सिनेमाघर मालिक और बॉलीवुड ने तय कर लिया है कि इस न्यू नार्मल में वह सबकुछ पहले जैसा नार्मल चाहते हैं.यही वजह है कि आनेवाले हर शुक्रवार की तारीख को किसी फिल्म की रिलीज के लिए तय कर दी गयी है. मार्च इस महीने से इसकी शुरुआत हो चुकी है. खास बात है कि शुक्रवार ही नहीं और दिन भी फिल्मों की रिलीज को तैयार हैं. आइए जानते हैं मार्च में रिलीज हो रही फिल्मों के बारे में

इस शुक्रवार राया एंड द लास्ट ड्रैगन

बच्चों और साथ में उनके मम्मी पापा को लुभाने के लिए आनेवाले शुक्रवार यानी 5 मार्च को वाल्ट डिज्नी की एडवेंचर फ़िल्म राया एंड द लास्ट ड्रैगन रिलीज होने वाली है. यह फ़िल्म एनीमेशन फ़िल्म थ्री डी में भी रिलीज होगी.

11 मार्च को ही रूही की रिलीज

राजकुमार राव,जाह्नवी चोपड़ा स्टारर यह फ़िल्म ओटीटी पर रिलीज होगी यह चर्चा पिछले साल से हो रही है लेकिन आखिरकार फ़िल्म के मेकर्स ने तय कर दिया कि 11 मार्च को यानी शुक्रवार से एक दिन पहले उनकी फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी. गौरतलब है कि यह फ़िल्म पिछले साल 11 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी. इस हॉरर कॉमेडी फिल्म का मूल कांसेप्ट सुपरहिट फिल्म स्त्री की तरह है बस फर्क ये है कि उसमें चुड़ैल ढूंढने की पूरी जद्दोजहद थी इस फ़िल्म में पता है कि आत्मा का साया किस पर है बस उसे कैसे बाहर निकालना है इस पर कहानी बुनी गयी है. यह जाह्नवी की पहली हॉरर फिल्म होगी.

13 मार्च टाइम टू डांस और फौजी कालिंग के नाम

कट्रीना की बहन इसाबेल की लॉन्चिंग बॉलीवुड फिल्म टाइम टू डांस शुक्रवार 13 मार्च को टिकट खिड़की पर दस्तक देगी.इसाबेल कैफ और सूरज पंचोली के साथ एक और फ़िल्म रिलीज होगी फौजी कॉलिंग. शरमन जोशी अभिनीत यह फ़िल्म एक फौजी की कहानी है. जब एक फौजी युद्ध के मैदान में होता है तो उसके परिवार में क्या क्या होता है. इस फ़िल्म को दिल्ली सरकार ने टैक्स फ्री घोषित कर दिया है.

19 मार्च को दो बड़ी फिल्मों की भिड़ंत

19 मार्च वाली शुक्रवार को बॉक्स आफिस पर दो नामचीन सितारों की फ़िल्म आपस में बॉक्स आफिस पर चुनौती देती नज़र आएंगी. यशराज बैनर की दिबाकर बनर्जी निर्देशित अर्जुन कपूर और परिणीति स्टारर संदीप और पिंकी फरार और जॉन अब्राहम एवं इमरान हाशमी स्टारर मुम्बई सागा. संदीप पिंकी फरार ब्लैक कॉमेडी फिल्म है. मुम्बई सागा डॉन डीके राव की कहानी पर आधारित है।जिसके बारे में कहा जाता है कि उसका आधी मुम्बई पर कब्जा था. जिससे दाऊद इब्राहिम को भी दिक्कत थी.

22 मार्च को नो मीन्स नो

इन्डो - पोलिश फिल्म 'नो मीन्स नो' में भारत और पोलैंड के मिले जुले कलाकारो के मेल से बनी फिल्म है. गुलशन ग्रोवर, दीप राज दीप, शरद कपूर, ध्रुव वर्मा सहित कई पोलिश एक्टर्स भी हैं. इस फ़िल्म की अधिकतर फिल्म की शूटिंग पोलैंड की खूबसूरत जगहों पर माइनस 30 डिग्री से भी कम तापमान में हुई है. 'नो मीन्स नो' फिल्म 'जी 7 फिल्म्स पोलैंड' द्वारा निर्मित है जिसका निर्देशन विकाश वर्मा ने किया है. यह फ़िल्म सोमवार को ही सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है।किसी फिल्म से क्लैश ना हो शायद इसलिए मेकर्स ने यह फैसला किया है.

26 मार्च बहुभाषिय फ़िल्म हाथी मेरे साथी की रिलीज

हाथी मेरे साथी एक ऐसे आदमी (राणा दग्गुबाती) की कहानी है. जो इकोसिस्टम की रक्षा करते हुए अपना अधिकांश जीवन जंगल में बिताता है. यह एक आदमी और एक हाथी के बीच रिश्ते की एक अंतहीन कहानी है.

यह एडवेंचर ड्रामा तीन भाषाओं- हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगा। राणा सभी तीनों पुलकित सम्राट (हिंदी) के साथ मुख्य भूमिका निभा रहे हैं और विष्णु विशाल कादान (तमिल) व अरन्या (तेलुगु) में नज़र आएंगे। इस फिल्म में प्रतिभाशाली अभिनेत्री, श्रिया पिलगाँवकर और जोया हुसैन भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। फिल्म का मुख्य आकर्षण विशेष कलाकार, उन्नी इनक्रेडिबल हाथी है. यह फ़िल्म 26 मार्च के शुक्रवार को सिनेमाघरों में दस्तक देगी.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें