1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. rekha birthday special story know actress net worth property luxury car and her family members div

Rekha Birthday : 7 बहनें और 1 भाई हैं रेखा, फिर भी रहती हैं अकेले, जानें कितने करोड़ की हैं मालकिन!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rekha
Rekha
instagram

Happy Birthday Rekha : बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा (Rekha) का नाम लेते ही आंखों के सामने उनका गाना 'इन आखों की मस्ती के..मस्ताने हजारों है' याद आ जाता है. रेखा ने अपनी अदाकारी और खूबसूरती से लाखों लोगों को दीवाना बनाया है. आज इस बेहतरीन और बेहद हसीन एक्ट्रेस रेखा का जन्मदिन है. वो अपना 66वां बर्थडे मना रही है. ये तो सभी जानते है कि एक्ट्रेस काफी रॉयल तरीके से जिंदगी जीती है. वो अक्सर इवेंट्स में भारी भरकम साड़ियों और कीमती ज्वैलरी पहने नजर आती हैं.

रेखा के पास है इतनी संपत्ति

रेखा ने अपने करियर में 190 से ज्यादा फिल्में की हैं. रेखा का मुंबई के बांद्रा इलाके में एक सुंदर सा बंगला है. वो भले ही अब लाइमलाइट से दूर रहती हो, लेकिन उनका लाइफस्टाइल आज भी राजसी ही है. इंटरनेट पर मौजूद आंकड़ों के हिसाब से, रेखा के पास 4 करोड़ की संपत्ति है. वहीं, बांद्रा स्थि‍त रेखा के आलीशान बंगले के बाहर बैंबू वॉल लगाकर उसे सुरक्षित किया गया हुआ है. रेखा के पास बीमडब्लू से लेकर एक्सयूवी जैसी लक्जरी गाड़ियां हैं.

एवरग्रीन ब्यूटी के नाम से है मशहूर

रेखा अपने खाली वक्त में कविताएं लिखती हैं, योगा करती हैं और चारकोल से पेंटिंग बनाती हैं. कभी रेखा को लोग बदसूरत कहते थे और आज वो बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्यूटी के नाम से जानी जाती हैं. रेखा के परिवार के बारे में लोगों को कम ही जानकारी है. रेखा तमिल सिनेमा के जाने-माने एक्टर रामास्वामी (जिन्हें जैमिनी गणेशन के नाम से जाना जाता है) की बेटी हैं. रेखा के अलावा जैमिनी की 7 संतानें (एक बेटा और छह बेटियां) और हैं.

जानें रेखा के माता-पिता के बारें में

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेखा के पैदा होने तक उनके पेरेंट्स ने शादी नहीं की थी. उनके पिता यानी जैमिनी गणेशन के संबंध चार महिलाओं से रहे थे. पुष्पावली से दो बेटियां हुईं, जिनमें से रेखा बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं और दूसरी बेटी तमिल फिल्मों में काम कर चुकीं राधा शादी के बाद US में शिफ्ट हो गईं. रेखा सात बहनें और एक भाई हैं. इनके नाम विजया चामुंडेश्वरी, सतीश कुमार, राधा उस्मान सैयद, रेवती स्वामीनाथन, कमला सेलवराज, नारायणी गणेश और जया श्रीधर हैं.

14 साल की उम्र से कर रही काम

13 साल की उम्र में ही रेखा ने फिल्मों में काम के लिए स्ट्रगल करना शुरू कर दिया था. रेखा की मां ने उनकी पढ़ाई भी छुड़वा दी थी. रेखा ने 14 साल की उम्र में पहली फिल्म की थी. पुष्पावली चाहती थीं कि रेखा एक्टिंग कर अपने परिवार को फाइनेंशियली सपोर्ट करें. इसलिए उन्होंने 14 साल की उम्र अपनी पहली फिल्म की थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें