1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. rekha and shatrughan sinha ended their fight after 23 years do you know who solved it

एकदूसरे को देखना नहीं चाहते थे रेखा और शत्रुघ्‍न सिन्‍हा, 23 साल बाद इस शख्‍स ने कराई थी सुलह

By Budhmani Minj
Updated Date
Rekha
Rekha
Photo : Twitter

बॉलीवुड में रिश्‍तों के बनने बिगड़ने का सिलसिला चलता ही रहता है. किसी की दोस्‍ती ध्‍यान खींचती है तो कभी किसी की तकरार सवाल पूछती है. लेकिन क्‍या आप जानते हैं बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा और दिग्‍गज अभिनेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने 23 साल तक बात नहीं की थी. फिल्‍म के सेट पर एक शुरू हुई ये लड़ाई कई सालों चली. आखिरकार दोनों की नाराजगी दूर की जानीमानी अभिनेत्री ने. जानें क्‍या हुआ था?

रेखा और शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने कई सुपरहिट फिल्‍मों में साथ काम किया है. लेकिन 1988 के बाद यह जोड़ी कभी पर्दे पर साथ दिखाई नहीं दी. 1988 में राकेश रोशन की फिल्‍म 'खून भरी मांग' की शूटिंग के दौरान दोनों में किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया और दोनों ने एक-दूसरे का चेहरा कभी न देखने की कसम खा ली.

हालांकि, फिल्म की शूटिंग अभी बाकी थी, ऐसे में राकेश रोशन को डर था कि कहीं दोनों की झगड़े का असर उनकी फिल्‍म पर न पड़ जाये. उन्‍होंने दोनों को मनाने की काफी कोशिश की. आखिरकार किसी तरह दोनों को शूटिंग पर वापस आने के लिए मना लिया. लेकिन दोनों की एक शर्त थी कि वे शूटिंग के अलावा और कोई बातचीत नहीं करेंगे. फिल्‍म की शूटिंग पूरी हो गईं लेकिन दोनों की नाराजगी खत्‍म नहीं हुई. 23 सालों तक यह सि‍लसिला चलता रहा.

लेकिन शत्रुघ्‍न सिन्‍हा की पत्‍नी पूनम सिन्‍हा को यह बात खलती थी. उन्‍होंने दोनों के बीच के मनमुटाव को खत्‍म करने का बीड़ा उठाया. पूनम, रेखा की अच्‍छी दोस्‍त थीं. उन्‍हें मौका भी मिल गया. 23 साल बाद जब रेखा और शत्रुघ्‍न एक ही पार्टी में पहुंचे थे तो पूनम ने दोनों दोनों की सुलह कराई. दोनों के बीच पैदा हुई गलतफहमी को भी उन्‍होंने दूर कराया और इस तरह दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई.

बता दें कि पिछले साल रेखा के जन्‍मदिन पर शत्रुघ्‍न ने एक ट्वीट किया था जो खूब वायरल हुआ था. उन्‍होंने लिखा था,' वह ना सिर्फ अपना जन्मदिन मेरी पत्नी के साथ शेयर करती हैं, बल्कि हमारे होम प्रोडक्शन की फिल्म 'आज फिर जीने की तमन्ना है' में उत्कृष्ट और शानदार प्रदर्शन भी किया है, लेकिन अभी ये फिल्म रिलीज नहीं हो पाई है. हमेशा स्वस्थ और धन्य रहें.'

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें