1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. ranveer singh grandmother chand burke was part of raj kapoor film boot polish released in 1954 deepika padukone hot and bold images ranveer singh movies sry

Ranveer Singh की दादी Raj Kapoor की इस फिल्म में आई थीं नजर, 1954 में रिलीज हुई थी मूवी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रणवीर सिंह की दादी का भी है फिल्मों से नाता
रणवीर सिंह की दादी का भी है फिल्मों से नाता
Instagram

एक्टर रणवीर सिंह आज के दौर का सुपरहिट अभिनेताओं में से एक हैं. रणवीर सिंह ने रामलीला, गुंडे, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत, सिम्बा, गली ब्वॉय जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का जौहर दिखाया है. रणवीर के फैंस भले उनके बारे में काफी कुछ जानते हैं, पर बहुत कम लोगों को पता होगा कि रणवीर की दादी (Chand Burke) भी एक कलाकार थीं.

1954 की फिल्म बूट पॉलिस में दिखी थीं रणवीर की दादी

रणवीर सिंह की दादी एक मंझी हुई कलाकार थीं और उन्होंने इंडस्ट्री के लीजेंड्री फिल्ममेकर राज कपूर साहब की फिल्म में काम किया था. यह फिल्म थी 1954 में रिलीज हुई ‘बूट पॉलिश’. इस फिल्म में रणवीर की दादी चांद बर्क ने एक बुरी महिला का करैक्टर रोल निभाया था.

पंजाबी फिल्मों में मिली खास पहचान

चांद भले ही बॉलीवुड में वैसी सफलता हासिल ना कर सकीं हों लेकिन वह पंजाबी फिल्मों का एक जाना माना नाम थीं. उनकी पहली शादी राइटर और डायरेक्टर निरंजन से हुई थी जो सफल नहीं हो सकी थी और दोनों के बीच तलाक हो गया था. इसके बाद चांद ने बिज़नसमैन सुंदर सिंह भवनानी से शादी की थी, जो रणवीर सिंह के दादाजी हैं.

1983 के क्रिकेट विश्वकप के जीत की कहानी दर्शाएगी 83

रणवीर सिंह के अभिनय से सजी फिल्म 83 में उनको पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव की भूमिका निभाते हुए देखा जाएगा. फिल्म में उनके साथ दीपिका पादुकोण को भी देखा जाने वाला है. वह फिल्म में कपिल देव की पत्नी रोमी देव का किरदार अदा करती हुई दिखेंगी. यह फिल्म 1983 में खेले गए वर्ल्ड कप पर आधारित है. 1983 के विश्व कप की जीत ने भारत को खेल की दुनिया में जगमगाता सितारा बना दिया था और फिल्म '83' में क्रिकेट की दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित खिताब जीतने वाले भारतीय कप्तान कपिल देव के सफर को दर्शाया जाएगा.

इन फिल्मो में रणवीर आने वाले हैं नजर

आने वाले दिनों में रणवीर की 83 और सर्कस रिलीज होने जा रही है. 83 में जहां वो क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका निभाते दिखेंगे, वहीं सर्कस में वो डबल रोल में दिखेंगे. इसके अलावा खबर है कि सुपरहिट फिल्म अन्नियन (Anniyan) का हिंदी रीमेक बनने जा रहा है. इस खबर के सामने आने के बाद से फैंस काफी खुश हैं। जानकारी के मुताबिक, रीमेक में लीड रोल रणवीर सिंह निभाएंगे जिसे लेकर लोग बेहद एक्‍साइटेड हैं.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें