1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. randeep hooda removed as ambassador of un treaty after his insensitive joke on mayawati bud

रणदीप हुड्डा को UN ने एंबेसडर पद से हटाया, मायावती पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
randeep hooda
randeep hooda
instagram

एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda)विवादों में घिर आए हैं. उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो बहुजन समाज पार्टी की नेता और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर आपत्तिजनक मजाक करते हुए देखा गया था. सोशल मीडिया के यूजर्स ने उन्हें आड़े हाथों में लिया है. अब संयुक्त राष्ट्र सचिवालय ने एक बयान में कहा कि रणदीप हुड्डा को जंगली जानवरों की प्रवासी प्रजातियों के संरक्षण सम्मेलन (CMS) के एंबेसडर के पद से हटा दिया गया है.

सीएमएस सचिवालय ने कहा कि उसे हाल ही में एक्टर के इस वीडियो क्लिप के बारे में पता चला और वीडियो में की गए कमेंट्स को "आपत्तिजनक" पाया. इसमें यह भी कहा गया है कि जब रणदीप हुड्डा को फरवरी 2020 में प्रवासी प्रजातियों के लिए सीएमएस एंबेसेडर के रूप में नियुक्त किया गया था, उस समय संगठन को 2012 के इस वीडियो के बारे में जानकारी नहीं थी.

यह भी स्पष्ट किया गया है कि सीएमएस, जिसे बॉन कन्वेंशन के रूप में भी जाना जाता है, संयुक्त राष्ट्र की एक संधि है और यह संयुक्त राष्ट्र सचिवालय और संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम दोनों से अलग है. सीएमएस ही रणदीप हुड्डा की एकमात्र इकाई थी, जिसके लिए उन्होंने ब्रांड एंबेसेडर के तौर पर काम किया है. एक्टर को ऑस्ट्रेलियाई खोजकर्ता और पर्यावरणविद् सच्चा डेंच (Sacha Dench )और ब्रिटिश जीवविज्ञानी इयान रेडमंड ओबीई (Ian Redmond OBE )के साथ राजदूत के रूप में नामित किया गया था और उन्हें 2023 तक इसके साथ काम करना था.

गौरतलब है कि मंगलवार को ट्विटर पर एक यूजर द्वारा पोस्ट किए जाने के बाद एक्टर का ये वीडियो क्लिप वायरल हो गया और इसने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया.भाकपा-माले पोलित ब्यूरो की सदस्य कविता कृष्णन सहित कई लोगों ने इस मजाको "जातिवादी और सेक्सिस्ट" बताते हुए इसकी निंदा की. कई लोगों ने एक्टर से माफी की मांग की, जबकि माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर #ArrestRandeepHooda ट्रेंड कर रहा है. फिलहला इस मामले में रणदीप हुड्डा का कोई बयान जारी नहीं किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें