1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. rajnikanth to honoured with dadasaheb phalke award pm narendra modi congratulate thalaiva latest update div

Dadasaheb Phalke Award : सुपरस्टार रजनीकांत को मिलेगा 51वां दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड, PM Modi ने भी दी Thalaiva को बधाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rajnikanth To Honoured With Dadasaheb Phalke Award
Rajnikanth To Honoured With Dadasaheb Phalke Award
instagram

Rajnikanth Dadasaheb Phalke Award : दक्षिण फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) को फिल्मी दुनिया के सबसे बड़े पुरस्‍कार दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड (Dadasaheb Phalke Award) से सम्‍मानित किया जाएगा. इसकी घोषणा आज केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने की है. उन्होंने कहा कि पांच लोगों की ज्यूरी ने एकमत से यह फैसला लिया है. ये खबर के बाद से ही फैंस से लेकर सेलेब्स हर कोई उन्हें बधाई दे रहा है. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें ट्वीट कर बधाई दिया.

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'हमें खुशी है कि देश के सभी भागों से फिल्मकार, अभिनेता, अभिनेत्री, गायक, संगीतकार सभी लोगों को समय समय पर दादा साहब फाल्के अवॉर्ड मिला है. आज इस साल का दादा साहब फाल्के अवॉर्ड महान नायक रजनीकांत को घोषित करते हुए हमें बहुत खुशी है.

उन्होंने कहा कि, रजनीकांत बीते 5 दशक से सिनेमा की दुनिया पर राज कर रहे हैं और लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं. यही कारण है कि इस बार दादा साहेब फाल्के की ज्यूरी ने रजनीकांत को ये अवॉर्ड देने का फैसला लिया गया है.'

साथ ही प्रकाश जावड़ेकर ने जूरी मेंबर्स में शामिल आशा भोसले, सुभाष घई, मोहनलाल, शंकर महादेवन, बिस्‍वजीत चटर्जी जैसे प्रतिष्‍ठित लोगों का धन्‍यवाद दिया. बताया है कि रजनीकांत को 51वां दादा साहब फाल्के अवार्ड तीन मई को दिया जाएगा. बता दें कि साउथ में रजनीकांत को थलाइवा और भगवान कहा जाता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभिनेता रजनीकांत को इस उपलब्धि की बधाई दी है. उन्होंने अपने ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा, 'कई पीढ़ियों तक लोकप्रिय रहे, एक ऐसे शख्स जो कई तरह की भूमिकाएं निभा सकते हैं और लोकप्रिय हैं... वो शख्स रजनीकांत आपके लिए. यह बेहद खुशी की बात है कि 'थलाइवा' को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. उन्हें बधाई.

गौरतलब है कि रजनीकांत का जन्म 1950 में बेंगलुरू में हुआ था. मध्यमवर्गीय परिवार में जन्में रजनीकांत का जीवन काफी अभावों से बिता. रजनीकांत ने अपने करियर की शुरुआत 1975 में आई तमिल फिल्म 'अपूर्वा रागंगाल' से की. इस फिल्म में उन्होंने विलेन का किरदार निभाया था. सुपरस्टार रजनीकांत को 51वां दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड मिलेगा तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें