1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. puneet issar opened up about amitabh bachchan accident on the sets of film coolie says this

अमिताभ बच्चन को गलती से चोटिल करने के बाद पुनीत इस्सर को मिली थी ऐसी सजा! खुद किया खुलासा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
puneet issar
puneet issar
photo : twitter

Puneet Issar on Amitabh Bachchan accident Coolie set : महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की 1983 की फ़िल्म 'कुली' (Coolie) के सेट पर हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना अभी भी हमारे दिलों में है. अभिनेता पुनीत इस्सर (Puneet Issar) जिनके साथ एक स्‍टंट सीन शूट करते वक्‍त अमिताभ बच्‍चन गंभीर रूप से घायल हो गए थे. चोट इतनी गंभीर थी कि अमिताभ को महीनों तक अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा था. अब हाल ही में पुनीत ने इस बुरे सपने को याद किया और बताया कि इसके परिणाम के रूप में उन्होंने 7-8 फिल्में खो दी थीं.

आईएएनएस के साथ बातचीत में, पुनीत ने यह भी कहा कि, मैं अमिताभ बच्चन का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उन्‍होंने मुझे समझा. इस हादसे को याद करते हुए पुनीत इस्सर ने कहा - 'अमिताभ बच्चन के साथ मेरा आमना-सामना काफी दुर्भाग्यपूर्ण रहा जब हम कुली की शूटिंग कर रहे थे, और हमदोनों को एक एक्शन सीक्वेंस करना था. फाइनल टेक में हमारी टाइमिंग मैच नहीं हुई मेरी गलती से मिस्टर बच्चन को चोटिल हो गए.'

घटना के बाद जो कुछ हुआ उसे याद करते हुए पुनीत इस्‍सर ने कहा, "वह बहुत दयालु हैं. वह जानता थे कि मैं चिंतित था. मैं उनसे मिलने अस्‍पताल गया और उन्‍होंने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. उसने कहा कि वह जानते थे कि मैं कैसा महसूस कर रहा हूं. विनोद खन्ना और मिस्‍टर बच्चन के बीच भी ऐसा ही एक हादसा हुआ था, जहाँ उन्होंने विनोद जी को गलती से घायल कर दिया था, उनके माथे पर आठ टांके लगे थे. लेकिन वह महान व्यक्ति है, उन्होंने मेरे कंधे पर हाथ रखा और मेरे साथ गेट तक आए. मेरी पत्नी ने भी उन्हें रक्तदान किया था."

दरअसल, फिल्‍म 'कुली' के एक सीन दौरान अमिताभ बच्‍चन को गंभीर चोट लग गई थी. दरअसल अमिताभ बच्‍चन और पुनीत के बीच एक फाइट सीन फिल्‍माया जाना था. फाइट सीन के दौरान विलेन का घूंसा इतनी जोर से लगा कि वे मेज से जा टकराये. इससे उनके पेट में गहरी चोट लगी. चोट इतनी गहरी थी कि अमिताभ बच्चन की जिंदगी पर बन आई थी. उन्हें तत्काल प्रभाव से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल लाया गया.

अमिताभ ने इस घटना के बारे में बताया था कि अगले 8 दिनों में उनकी दो सर्जरी हुई. लेकिन उनके स्वास्थ में कोई बेहतरी नहीं आ रही थी. हालांकि कुछ दिनों बाद उनकी हालात में सुधार होने लगा. उन्‍हें घर लौटने में लगभग दो महीने लग गये थे.

Posted By : Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें