1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. priyanka chopra to anushka sharma funny nicknames of bollywood celebrities

क्‍या आप जानते हैं आपके फेवरेट सितारों के निकनेम, यहां जानें...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
priyanka and anushka
priyanka and anushka
photo: instagram

फिल्‍म इंडस्‍ट्री में आने के बाद सितारों के नाम बदल जाना आम बात है. उन सभी के लोकप्रिय स्क्रीन नाम हैं जिनकी वजह से वह पहचाने जाते हैं. लेकिन इसके अलावा इन सितारों के मजेदार निकनेम भी है जिसके बारे में उनके प्रशंसकों भी जानना चाहते हैं. करीना कपूर खान, करिश्मा कपूर और रितिक रोशन जैसी कुछ मशहूर हस्तियों के निकनेम से तो फैंस परिचित हैं लेकिन कुछ ऐसे सितारे भी हैं जो अपना निकनेम छुपाने में सफल रहे हैं.

ऐश्वर्या राय बच्चन- ऐश्वर्या राय बच्चन(Aishwarya Rai Bachchan) निस्संदेह दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक हैं. उनके प्रशंसक उन्हें ऐश नाम से पुकारते हैं, लेकिन बच्चन बहू उनके पेरेंट्स बेहद ही प्‍यारे नाम से पुकारते हैं. ऐश्वर्या का निकनेम 'गुल्लू' है. उनका निकनेम वाकई उनके फैंस के लिए नया है.

कार्तिक आर्यन - कार्तिक आर्यन ने अपने किरदार से लोगों का खूब दिल जीता है लेकिन अपने घरवालों के लिए वह कोकी हैं. उनके परिवारवाले उन्‍हें प्‍यार से कोकी कहकर पुकारते हैं. अभिनेता ने हाल ही में लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया पर अपनी बहन के साथ 'कोकी पूछेगा' नामक एक सीरीज शुरू किया था. निर्देशक करण जौहर ने उनकी सीरीज की तारीफ की थी. उन्होंने यह भी बताया था कि 'कोकी' का अर्थ सिंधी में एक प्रकार का पराठा है. उन्होंने यह भी कहा कि उनके बालों के कारण उन्हें 'सेंटर शॉक' भी कहा जाता था.

आलिया भट्ट - आलिया भट्ट अपनी फिल्मों और शानदार अदाकारी के साथ बॉलीवुड में सफलता की सीढ़ी चढ़ चुकी हैं. वह इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं. उनका निकनेम 'आलू' है. उनके कुछ फैंस उनके नाम से वाकिफ हैं.

प्रियंका चोपड़ा - प्रियंका चोपड़ा को उनके फैंस कई नामों से जानते हैं. जैसे ’पीसी’, 'पिग्गी चोपड़ा ' और 'प्रियंका चोपड़ा जोनास’. हालांकि बहुत कम लोग जानते हैं कि उनका वास्तविक उपनाम 'मिठू' था जो उनके पिता डॉ. अशोक चोपड़ा ने उन्हें दिया था. हालांकि, प्रियंका ने एक न्यूज पोर्टल के साथ एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें मिठू नाम पसंद नहीं था और वह इसे ’मिमी’में बदलना चाहती थीं. उनकी मां मधु चोपड़ा को यह पसंद आया और उन्होंने उसे 'मिमी' कहना शुरू कर दिया.

अनुष्का शर्मा- अनुष्का शर्मा बॉलीवुड में सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक है. दूसरे सेलेब्‍स की तरह उन्‍हें भी बचपन के दिनों में उनेके परिवार द्वारा दिया गया एक प्रचलित निकनेम था. बहुत से लोग नहीं जानते कि बचपन में अभिनेत्री को प्यार से 'नुशेश्वर ’ (‘Nusheshwar’) पुकारा जाता था. हालाँकि उनके पति विराट कोहली ने इस नाम को छोटा कर दिया है और वह उन्‍हें 'नुस्‍की' 'Nushki ’कह‍कर पुकारते हैं.

वरुण धवन - वरुण धवन ने बॉलीवुड में और अपने लाखों प्रशंसकों के दिलों में अपने दमदार लुक, आकर्षक व्यक्तित्व और स्वभाव के साथ एक खास जगह बनाई है. जबकि उनके प्रशंसक उन्हें प्यार से वरुण या VD कहकर बुलाते हैं, लेकिन उनका निकनेम बहुतों को पता नहीं है. एक इंटरव्‍यू में, उन्होंने खुलासा किया था कि वरुण को उनके परिवार प्‍यार से 'पप्पू ’कहकर बुलाता है.

Posted By: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें