1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. priyanka chopra to alia bhatt donates fund for fight against coronavirus

Coronavirus relief : Priyanka Chopra से लेकर Alia Bhatt तक... इन सितारों ने बढ़ाया हाथ

By Budhmani Minj
Updated Date
priyanka chopra
priyanka chopra
photo : Instagram

मुंबई : स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर, अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, आलिया भट्ट, विक्की कौशल समेत अनेक कलाकारों ने देश में कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से निपटने का प्रयास कर रहे विभिन्न राहत कोषों में चंदा देने की मंगलवार को जानकारी दी. चाहे नकद हो या नेक काम के जरिए भारतीय उद्योग जगत से अधिक से अधिक हस्तियां अपना समर्थन देने के लिए आगे आ रही हैं.

लता मंगेशकर ने ट्विटर पर घोषणा की कि वे मुख्यमंत्री सहायता कोष में 25 लाख रुपये दान कर रही हैं जो ‘‘इस मुश्किल समय में सरकार की मदद करने की उनकी ड्यूटी का हिस्सा है.” प्रियंका ने पति पॉप गायक निक जोनास के साथ पीएम-केयर्स, यूनिसेफ, गूंज, डॉक्टर्स विदाउट बार्डर्स, नो किड हंगरी और एसएजी-एएफटीआरए समेत 10 परोपकारी संस्थाओं में अघोषित राशि दान की.

प्रियंका ने ट्विटर पर कहा कि ये संगठन कोविड-19 प्रकोप से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए ‘‘शानदार काम'' कर रहा है. प्रियंका ने लोगों से आगे आने और अपने-अपने हिस्से का योगदान करने की अपील की.

निक ने कहा कि इन संगठनों का उल्लेख करने का मकसद जागरुकता पैदा करना है. वहीं इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कैटरीना ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष और पीएम-केयर्स दोनों में धनराशि दान की है.

उन्होंने लिखा, “इस वैश्विक महामारी ने विश्व में जिस तरह की मुश्किलें खड़ी की हैं उसे देखना बहुत दुखद है.” आलिया भट्ट ने पीएम-केयर्स कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान दिया.

अभिनेता विक्की कौशल ने कहा कि वह पीएम-केयर्स और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रुपये का दान कर रहे हैं.सारा अली खान ने भी राहत कार्यों के लिए अघोषित राशि दान करने की जानकारी दी. अभिनेता अली फजल ने जरूरतमंदों को खाने के पैकेट बांटे.

प्रसिद्ध मराठी अभिनेता साई तमहांकर ने भी मुख्यमंत्री राहत कोष में डेढ़ लाख रुपये का चंदा दिया है. अभिनेता प्रकाश राज ने कहा कि वह केरल के कोवलम शहर में हर दिन 250 बेघर दिहाड़ी मजदूरों को खाना खिला रहे हैं.

प्रकाश राज ने ट्वीट किया, “अपने आस-पास केवल एक परिवार की मदद करें.” अक्षय कुमार, अनुष्का शर्मा, वरुण धवन, सोनम कपूर, राजकुमार राव, कार्तिक आर्यन, करण जौहर, भूषण कुमार समेत फिल्म उद्योग की कई हस्तियों ने विभिन्न राहत कोषों में दान किया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें