1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. priyanka chopra jonas impressed and supports sonu sood vision of free education for children who lost parents because of covid19 bud

प्रियंका चोपड़ा ने किया सोनू सूद का समर्थन, COVID-19 से प्रभावित बच्चों के लिए की मुफ्त शिक्षा की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
priyanka chopra sonu sood
priyanka chopra sonu sood
instagram

एक्टर सोनू सूद ने हाल ही में एक वीडियो साझा कर सरकार से उन बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने की अपील की थी जो कोविड-19 (COVID-19) की वजह से अपने पेरेंट्स को खो चुके हैं. अब उन्हें इसमें प्रियंका चोपड़ा का समर्थन मिला है. एक्ट्रेस ने सोनू सूद की अपील समर्थन करते हुए राज्य और केंद्र सरकार से इस पर गौर करने की रिक्वेस्ट की है. वीडियो में प्रियंका ने सोनू सूद की तारीफ भी की है.

वीडियो साझा करते हुए, प्रियंका ने सोनू सूद को 'दूरदर्शी परोपकारी' कहा. उन्होंने कहा, "क्या आपने दूरदर्शी परोपकारी लोगों के बारे में सुना है? मेरे सहकर्मी सोनू सूद एक ऐसे ही शख्स हैं. वह सोचते हैं और आगे की योजना बनाते हैं. इसे ध्यान से सोचें क्योंकि प्रभाव दीर्घकालिक है और इसमें बच्चों के साथ-साथ महामारी की कई डरावनी कहानियां शामिल हैं. उन बच्चों के बारे में जो COVID-19 के कारण एक या दोनों माता-पिता को खो चुके हैं. आर्थिक कारकों के कारण उनकी शिक्षा बंद हो सकती है."

उन्होंने आगे लिखा है, "सबसे पहले, मैं प्रेरित हूं कि सोनू ने यह महत्वपूर्ण ऑब्जर्वेशन किया. दूसरे, ठेठ सोनू शैली में, उन्होंने एक समाधान के बारे में भी सोचा है और कार्रवाई के लिए कुछ सुझाव भी दिए हैं. सोनू का सुझाव राज्य और केंद्र सरकार दोनों को मुफ्त शिक्षा सुनिश्चित करना है. कोविड से प्रभावित सभी बच्चों के लिए. वे पढ़ाई के जिस भी चरण में हैं - स्कूल, कॉलेज, या हाइयर स्टडीज. बता दें कि प्रियंका चोपड़ा ने अपने इस नोट में सक्षम लोगों से ऐसे बच्चों की शिक्षा का ज़िम्मा उठाने की भी गुज़ारिश की है.

प्रियंका चोपड़ा ने कुछ दिनों पहले भी एक वीडियो शेयर बताने की कोशिश की थी कि भारत में मरीजों को अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन के लिए जूझते हुए देखा जा सकता है. एक्ट्रेस ने लोगों से अपील की था कि वह आगे आकर इस महामारी से निपटने में अपना सहयोग दें. उन्होंने अभी तक इस अभियान के माध्यम से लगभग 5 करोड़ रुपए की राशि जुटा ली है.

गौरतलब है कि, कोरोना महामारी के इस दौर में जहां अस्पताल में ऑक्सीजन और दवाईयों की कमी देखी जा रही है, वहीं कोरोना से पीड़ितों को खाने की भी काफी परेशानी हो रही है. ऐसे कई परिवार हैं जहां पर हर खाने को लेकर भी परेशानी हो रही है. पिछले साल बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने मजदूरों को घर पहुंचाने से लेकर किसानों और छात्रों के लिए मसीहा बनकर उभरें, वहीं इस साल भी वो सोशल वेलफेयर में लगे हुए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें