1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. pratik gandhi to play mahatma gandhi in his biopic read details bud

महात्मा गांधी का किरदार निभायेंगे प्रतीक, इस चर्चित इतिहासकार की किताबों पर बनेगी सीरीज

इतिहासकार रामचंद्र गुहा की पुस्तकों पर आधारित महात्मा गांधी के जीवन को कई सीजन वाली सीरीज का रूप दिया जाएगा. निर्माण कंपनी ‘एप्पलॉज एंटरटेनमेंट' ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Pratik Gandhi
Pratik Gandhi
instagram

मुंबई : इतिहासकार रामचंद्र गुहा (Ramachandra Guha) की पुस्तकों पर आधारित महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के जीवन को कई सीजन वाली सीरीज का रूप दिया जाएगा. निर्माण कंपनी ‘एप्पलॉज एंटरटेनमेंट' ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. ओटीटी मंच के लिए बनाई जा रही इस सीरीज में प्रतीक गांधी (Pratik Gandhi) राष्ट्रपिता की भूमिका निभाएंगे, जो “स्कैम 1992” में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं. महात्मा गांधी की जीवन यात्रा को दर्शाने वाली सीरीज की शूटिंग कई भारतीय और अंतरराष्ट्रीय स्थानों पर की जाएगी.

इन दो पुस्तकों पर बनेगी सीरीज

समीर नायर नीत स्टूडियो ने गुहा की दो पुस्तकों- “गांधी बिफोर इंडिया” और “गांधी- द इयर्स दैट चेंज्ड द वर्ल्ड” के अधिकार खरीद लिए हैं. सीरीज के बारे में बताया गया, “दक्षिण अफ्रीका में उनके शुरुआती क्रियाकलाप से लेकर भारत में संघर्ष तक, यह सीरीज उनके जीवन की उन कहानियों को उजागर करेगी, जिन्हें कम लोग जानते हैं और जिन्होंने एक युवा गांधी के महात्मा बनने में अहम भूमिका निभाई.”

समीर नायर ने कही ये बात

नायर ने कहा कि गुहा की पुस्तकों को पर्दे पर उतारने के लिए वह बेहद उत्साहित हैं. गुहा ने कहा कि महात्मा गांधी के कार्यों ने दुनिया को बदल कर रख दिया और उनकी विरासत आज भी बहस के नए कारणों को जन्म देती है.

प्रतीक निभायेंगे महात्मा गांधी का किरदार

उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि इस सीरीज में गांधी के जीवन के जटिल पक्षों को उद्घाटित किया जाएगा और उनकी शिक्षा के नैतिक सार को दर्शकों के सामने पेश करने का मौका मिलेगा. गुहा ने एक बयान में कहा, “मुझे खुशी है कि गांधी पर मेरी पुस्तकों को एप्पलॉज एंटरटेनमेंट की सीरीज के जरिये पर्दे पर उतारा जा रहा है.” प्रतीक गांधी ने कहा कि पर्दे पर महात्मा गांधी की भूमिका निभाने को लेकर वह गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें