1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. nyt editor changing rules to let 10 year old ill girl win spell bee goes viral even hrithik roshan loves it know real life story bud

क्‍यों मुंबई की 10 साल की बच्‍ची को जिताने के लिए बदल दिया गया 'Spelling Bee' का नियम, ऋतिक रोशन ने भी बरसाया प्‍यार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
hrithik roshan
hrithik roshan
photo: twitter

Ramakrishna Desiraju : कार्टव्हील क्रिएटिव (Cartwheel Creative) के सीईओ रामकृष्ण (रामकी) देसिरजू ने न्यूयॉर्क टाइम्स 'स्पेल बी' जीतने वाली एक छोटी सी लड़की की कहानी साझा की है जो वाकई दिलचस्‍प है. उन्‍होंने ट्विटर के जरिए इसे शेयर किया है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने भी इसे बेहद पसंद किया है. यह कहानी आपके चेहरे पर भी मुस्‍कान बिखेर देगी.

इन ट्विट्स में मुंबई की श्रद्धा नामक एक 10 साल की बीमार बच्‍ची के बारे में बात की गई है, जो न्यूयॉर्क टाइम्स की पहेली में 'क्वीन बी' बन गई हैं. इसमें बताया गया है कि कैसे उस बच्‍ची के पिता की रिक्‍वेस्‍ट पर न्यूयॉर्क टाइम्स के कार्यकारी संपादक ने उस बच्‍ची को जीत दिलाने के लिए सही जवाब बदल दिया.

न्यूयॉर्क टाइम्स के कार्यकारी संपादक ने स्पेल बी के उत्तरों को संपादित करने की अनुमति मांगी थी, क्योंकि उनके पास ऐसा करने का अधिकार नहीं था. उन्‍होंने संपादक को देर रात तकरीबन11:45 बजे कॉल किया, वो सोने जा रहे थे, वह इस समय कॉल करने की वजह से काफी नाराज हुए. उन्‍होंने देर रात उन्‍हें कॉल करने का वाजिब कारण बताने को कहा. उन्‍होंने खुलासा किया कि उसे "मुंबई से दस साल की बच्ची के पिता का कॉल आया है. उन्होंने कहा, "वह बच्‍ची जीतने से एक कदम दूर है. वह कुछ महीनों से हासिल करने की कोशिश कर रही है.

उन्होंने आगे बताया कि, बच्‍ची के पिता ने रिक्‍वेस्‍ट की है वे अपनी बेटी को 'जीनियस' बनाने की अनुमति दें, क्योंकि इससे उसकी जिंदगी बचाने में मदद मिलेगी. उसे एक और दिन लड़ने की ताकत मिलेगी. आदमी की कहानी सुनने के बाद, संपादक जवाब बदलने के लिए तैयार हो गये ताकि श्रद्धा जीनियस बन सके. आखिरकार पांच दिनों के बाद वह क्‍वीन बी बन गई.

रामकी ने अपने आखिरी ट्वीट में लिखा,' संपादक मुस्कुराते हुए अपनी कुर्सी पर बैठ गए. यह उनके लंबे करियर में उनके द्वारा लिया गया सबसे अच्छा फोन कॉल था. इस महामारी के दौर से निकलने के बाद हम उस बच्‍ची और उस‍‍के पिता को यहां हॉलीडे पर बुलाएंगे अपने खर्च पर. रामकी ने यह भी कहा कि उन्हें कहानी के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है.

स्पेलिंग बी है क्या?

जानें स्पेलिंग बी है क्या? यह एक ऐसी प्रतियोगिता है, जिसमें प्रतिभागियों से अंग्रेजी के कठिन और जटिल शब्दों की स्पेलिंग (अक्षर-विन्यास) के बारे में पूछा जाता है. अमेरिका की इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में दो से ढाई मिनट का समय दिया जाता है. इतने समय में आपको उच्चारित शब्द की स्पेलिंग बतानी होती है.

Posted By: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें