1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. neelima azeem on divorce from pankaj kapur i didnt decide to separate he moved on

पंकज कपूर से तलाक पर बोलीं नीलिमा अजीम, 'मैंने अलग होने का फैसला नहीं किया, वो आगे बढ़ चुके थे...

By Budhmani Minj
Updated Date
neelima azeem on divorce from pankaj kapur
neelima azeem on divorce from pankaj kapur
photo: instagram

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की मां नीलिमा अजीम (Neelima Azeem) ने इतने सालों बाद पकंज कपूर (Pankaj Kapur) से हुए तलाक के बारे में खुलकर बात की है. पंकज कपूर से अलग होने के बाद नीलिमा ने अकेले ही अपने बेटे शाहिद की परवरिश की जो उस समय सिर्फ साढ़े तीन साल के थे. उन्‍होंने एक इंटरव्‍यू में खुलासा किया कि अलग होने का फैसला मैंने नहीं किया था लेकिन वो आगे बढ़ चुके थे.

पिंकविला को दिए एक इंटरव्‍यू में नीलिमा ने कहा,'मैं कहना चाहूंगी कि मैंने अलग होने का फैसला नहीं किया था. यह सच है. वह (पकंज कपूर) आगे बढ़ गये थे और मेरे लिए पेट भरना एक मुश्किल काम था. हम काफी समय से दोस्त थे. मुझे लगता है कि जब मैंने उनसे दोस्ती की थी तब मैं 15 साल की थी. उसके पास कई अच्छे कारण थे और मैंने इसे समझा.'

उन्‍होंने आगे कहा,' जब कोई रिश्‍ता टूटता है, जिसे तलाक कहा जाता है, तो यह दोनों के लिए दर्दनाक है. दोस्ती और लगाव बहुत था लेकिन दिल टूट रहा था. ठीक है. वह आज अपने परिवार के साथ बहुत अच्छी तरह से सेटल है और मैं उनके अच्छे होने की कामना करती हूं.'

नीलिमा ने कहा कि, वह अपने दोस्तों, परिवार और डांस ट्रूप की मदद से इस व्यक्तिगत झटके से खुद को बाहर निकाल पाईं. हालांकि, वह शाहिद था, जो उसके लिए सबसे बड़ी ताकत था.

बता दें कि, नीलिमा और पंकज साल 1975 में शादी के बंधन में बंधे थे. लेकिन कुछ साल बाद दोनों अलग हो गए. 1984 में तलाक के बाद, पंकज कपूर ने अभिनेत्री सुप्रिया पाठक से शादी की और उनके दो बच्चे हैं - सनाह कपूर, जिन्होंने उनके साथ बॉलीवुड में शुरुआत की, और रूहान कपूर.

गौरतलब है कि नीलिमा के अपने पूर्व पति राजेश खट्टर से एक बेटा ईशान खट्टर है जो बॉलीवुड में सक्रिय हैं. नीलिमा ने 1991 में राजेश खट्टर से शादी की थी लेकिन वो भी नहीं चली. इसके बाद नीलिमा ने 2004 में रज़ा अली खान से शादी और वो भी 2009 में टूट गई.

बता दें कि शाहिद कपूर अपनी मां नीलिमा अजीम के साथ ए‍क खास बॉन्डिंग शेयर करते हैं. बीते दिनों मदर्स डे के मौके पर उन्‍होंने मां के साथ एक पुरानी तसवीर साझा की थी जो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. इस तसवीर में शाहिद काफी बड़ी टीशर्ट पहने नजर आए थे और उनकी मां पीछे खड़ी मुस्कुरा रही थीं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें