1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. naseeruddin shah suffers from a condition called onomatomania here what it means bud

इस बीमारी से जूझ रहे हैं नसीरुद्दीन शाह, जानें क्या है Onomatomania?

दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने एक इंटरव्यू में कहा है कि वह ओनोमैटोमेनिया ( Onomatomania) नामक की बीमारी से पीड़ित हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Naseeruddin Shah
Naseeruddin Shah
instagram

दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने एक इंटरव्यू में कहा है कि वह ओनोमैटोमेनिया ( Onomatomania) नामक की बीमारी से पीड़ित हैं. इसमें व्यक्ति किसी खास शब्द या वाक्य पर फिक्स करता रहता है. नसीर ने कहा कि वह कोशिश करने पर भी उसे चैन से नहीं रहने देता. नसीर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे सम्मानित और पसंदीदा अभिनेताओं में से एक हैं और उन्होंने मोहरा, सरफरोश, ए वेडनेसडे और अन्य जैसी फिल्मों में काम किया है.

Onomatomania से पीड़ित हैं नसीरुद्दीन शाह

अभिनेता YouTube चैनल चलचित्र टॉक्स से बात कर रहे थे जब उन्होंने अपनी स्थिति के बारे में बात की. एक्टर ने कहा "मैं ओनोमैटोमेनिया नामक बीमारी से पीड़ित हूं. मैं मजाक नहीं कर रहा हूं। यह एक मेडिकल कंडीशन है. आप इसे शब्दकोश में देख सकते हैं.”

Onomatomania का क्या मतलब है

नसीर ने यहां तक समझाया कि इसका मतलब क्या होता है. उन्होंने कहा, "ओनोमैटोमेनिया एक ऐसी बीमारी है जिसमें आप बिना किसी कारण के किसी शब्द या वाक्यांश, वाक्य या कविता या भाषण को दोहराते रहते हैं. सिवाय इसके कि आप इसे सुनना पसंद करते हैं. मैं इसे हर समय करता हूं इसलिए मैं कभी भी आराम से नहीं रहता. यहां तक कि जब मैं सो रहा होता हूं, तब भी मैं किसी ऐसे मार्ग पर जा रहा हूं जो मुझे पसंद है."

टिन टिन कॉमिक को पसंद करता है कपल

नसीर ने अपनी पत्नी और एक्ट्रेस रत्ना पाठक शाह और उनकी अलग-अलग रीडिंग लिस्ट के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि दोनों अक्सर एकदूसरे को किताबों की सलाह देते हैं लेकिन शायद ही कभी इसे उठाते हैं. वह उन्हें क्रिकेट से परिचित कराने का श्रेय लेते हैं और वे दोनों टिन टिन कॉमिक को पसंद करते हैं. यह कपल हाल ही में रत्ना की बहन सुप्रिया पाठक और पति पंकज कपूर की बेटी सना कपूर की शादी में शामिल हुए थे. उन्होंने सुप्रिया और पंकज के साथ एक तसवीर भी खिंचवाई, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

नसीरुद्दीन शाह दिखे थे कौन बनेगा शिखरवती

नसीर आखिरी बार शकुन बत्रा की फिल्म 'गहराइयां' में नजर आए थे. उन्होंने फिल्म में दीपिका पादुकोण के किरदार के पिता की भूमिका निभाई थी. उन्हें वेब सीरीज कौन बनेगा शिखरवती में भी देखा गया था, जिसमें उन्होंने कर्ज में डूबे एक राजा की भूमिका निभाई थी, जो अपनी बेटियों को उन्हें झंझट से निकालने के लिए छल करने का फैसला करता है. शो में लारा दत्ता, सोहा अली खान और कईयों ने भी अभिनय किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें