1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. music composer shravan rathod of nadeem shravan duo died due to coronavirus hospitalised a few days ago after covid 19 test positive superhit songs of nadeem shrvan sry

नहीं रहे सुपरहिट म्यूजिक डायरेक्टर जोड़ी Nadeem-Shravan के श्रवण राठौर, कोरोनावायरस के कारण हुआ निधन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
संगीतकार श्रवण राठौर का निधन
संगीतकार श्रवण राठौर का निधन
instagram

म्यूजिक डायरेक्टर श्रवण राठौर (Shravan Rathore) का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन हो गया. श्रवण को 2 दिन पहले ही गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. श्रवण के निधन की पुष्टि फिल्म डायरेक्टर अनिल शर्मा ने सोशल मीडिया पर की है, जिन्होंने उनके साथ 1998 की फिल्म महाराजा में साथ काम किया था.

संगीतकार जोड़ी नदीम श्रवण को मिला था दर्शकों का ढेर सारा प्यार

संगीतकार नदीम-श्रवण (Nadeem-Shravan ) जोड़ी के गानों को फैंस ने हमेशा से ही प्यार दिया है. जब श्रवण राठौड़ को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, तो फैंस उनके ठीक होने की कामना कर रहे थे. श्रवण को कोरोना पॉजिटिव होने के कारण से इलाज के लिए मुंबई के एस.एल. रहेजा अस्पताल में एडमिट कराया गया था. चिंता वाली बात ये है कि उनकी हालत गंभीर बताई जा रही थी. दरअसल कोरोना के अलावा उनको अन्य बीमारियां भी हैं, जिसके कारण से उनकी हालत इस वक्त नाजुक बनी थी़.

गीतकार समीर ने श्रवण के सही होने की प्रार्थना करने को कहा था

समीर ने कहा, 'श्रवण को डायबिटीज है और इस इन्फेक्शन की वजह से उनके फेंफड़े बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. इसके साथ श्रवण को हार्ट से संबंधित दिक्कतें भी शुरू हो गई हैं. भगवान से उनके जल्दी सही होने की प्रार्थना कीजिए.'

नदीम सैफी ने की थी फैंस से अपील

90 के दशक में श्रवण राठौर और नदीम सैफी इंडस्ट्री के सबसे मशहूर संगीतकार में गिने जाते थे. इस जोड़ी ने साथ मिलकर कई हिट गाने दिए हैं. आशिकी, साजन, दीवाना, राजा हिंदुस्तानी जैसी फिल्मों के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था. जब श्रवण कोरोना संक्रमित पाए गए थे तब नदीम ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर सभी से उनके जल्द से जल्द ठीक होने की दुआ करने के लिए कहा था.

90 के दशक में सुपरहिट थी नदीम श्रवण की जोड़ी

पहली बार इस जोड़ी ने 1979 में भोजपुरी फिल्म 'दंगल' में अपना संगीत दिया था. लेकिन नदीम-श्रवण को पहचान मिली फिल्म 'आशिकी' से. इस फिल्म के गाने सुपरहिट रहे. इसके बाद इस जोड़ी ने फूल और कांटे, दीवाना, साजन, हम हैं राही प्यार के, दिलवाले, रंग, राजा हिंदुस्तानी, जुदाई, परदेस, एक रिश्ता, राज, कयामत, मेरे जीवन साथी जैसी फिल्मों में संगीत दिया. अंतिम बार इस जोड़ी ने 2005 में रिलीज फिल्म दोस्ती में संगीत दिया था.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें