1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. mothers day 2020 from kajol to kareena kapoor even after becoming a mother these actresses rule in bollywood industry

Mothers Day 2020: काजोल से लेकर करीना कपूर तक, मां बनने के बाद भी बॉलीवुड में कायम है इन अभिनेत्रि‍यों का जलवा...

By Budhmani Minj
Updated Date
Mothers Day 2020
Mothers Day 2020
Photo: Instagram

भारतीय फिल्‍म इंडस्‍ट्री में एक समय ऐसी धारणा थी कि एक अभिनेत्री के मां बनने के बाद करियर खत्‍म हो जाता है. लेकिन ऐसा नहीं है. बदलते वक्‍त के साथ अभिनेत्र‍ियों ने इस सोच को बदल दिया है. यह बदलाव सिर्फ बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में ही नहीं बल्कि भारतीय समाज के तकरीबन हर कोने में हो रहा है. आज महिलाओं ने अपनी काबिलियत के बलबूते इस परंपरा को तोड़ा है. बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्र‍ियां हैं अपने दम पर इंडस्‍ट्री में एक नया मुकाम हासिल किया है. वह एक मां होने के साथ-साथ अपने काम में भी अग्रणी भूमिका निभा रही हैं. मदर्स डे के मौके पर जानें बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही अदाकाराओं के बारे में जो मां बनने के बाद भी इंडस्‍ट्री में कायम है....

करीना कपूर खान

फिल्‍म 'रिफ्यूजी' से लेकर अपने करियर की शुरुआत करनेवाली अभिनेत्री करीना कपूर खान ने कई सुपरहिट फिल्‍मों में काम किया है. साल 2016 में करीना ने बेटे को जन्‍म दिया था जिसका नाम तैमूर है. लेकिन प्रेग्‍नेंसी के दौरान उन्‍होंने कोई ब्रेक नहीं लिया और न ही तैमूर के जन्‍म के बाद. वह अक्‍सर तैमूर संग क्‍वालिटी टाइम स्‍पेंड करती नजर आती हैं. तैमूर के जन्‍म के बाद उन्‍होंने फिल्‍म 'वीरे दी वेंडिग' से वापसी की जिसने बॉक्‍स ऑफिस पर शानदार कमाई की थी. इसके बाद वह दिवंगत अभिनेता इरफान खान के साथ अंग्रेजी मीडियम में दिखी थीं.

ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन

बॉलीवुड की खूबसूरत जोड़ी ऐश्‍वर्या राय और उनके पति और अभिनेता अभिषेक बच्‍चन एक ही इंडस्‍ट्री में हैं और अपने करियर में अच्‍छा काम कर रहे हैं. मगर पॉपुलैरिटी के मामले में ऐश्‍वर्या काफी आगे हैं. ऐश्‍वर्या ने जब शादी का फैसला किया था तो वो अपने करियर में पीक पर थीं. ऐश्‍वर्या ने 16 नवंबर 2011 को बेटी आराध्‍या को जन्‍म दिया था. बेटी आराध्‍या को समय देने के लिए उन्‍होंने कुछ समय के लिए थोड़ा ब्रेक लिया और फिर साल 2015 की फिल्‍म 'जज्‍बा' से धमाकेदार वापसी की. इसके बाद वे हाल ही में करण जौहर की फिल्‍म 'ऐ दिल है मुश्किल' में नजर आई. उनकी खूबसूरती ने एकबार फिर दर्शकों को दीवाना बनाया.

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित के लिए लाखों दिल धड़कते थे, मगर उन्‍होंने अपना हमसफर इंडस्‍ट्री से बाहर एक डॉक्‍टर मिसेज श्रीराम नैने को चुना. उनके दो बेटे हैं अरिन नेने (मार्च 2003) और रेयान नेने (मार्च 2005). उन्‍होंने दोनों बेटों की परवरिश के लिए थोडा़ वक्‍त लिया लेकिन साल 2007 में फिल्‍म 'आजा नचले' से धमाकेदार वापसी की. इसके बाद वे साल 2014 में फिल्‍म 'डेढ़ इश्‍किया' में भी नजर आईं. फिलहाल वह फिल्‍मों से दूर है लेकिन कई डांस रियेलिटी शोज को जज करती नजर आती हैं.

फराह खान

जानीमानी कोरियोग्राफर और डायरेक्‍टर फराह खान इंडस्‍ट्री में अपनी पॉपुलैरिटी के मामले में बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियों को भी पीछे छोड़ चुकी हैं. उनके पति शिरीष कुंदर भी एक प्रोड्यूसर हैं. फराह ने 2008 में बेटे को जन्‍म दिया था. कुछ समय तक उन्‍होंने ब्रेक लिया और इसके बाद वे लगातार फिल्‍में बना रही है. साल 2014 में उनकी फिल्‍म 'दिलवाले' रिलीज हुई थी जिसमें शाहरुख खान और काजोल लीड रोल में थे. फराह खान कई रियेलिटी शो भी जज करती हैं. वह सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहती हैं.

काजोल

सदाबहार अभिनेत्री काजोल दो बच्चों की मां हैं. उन्‍होंने साल 1999 में अभिनेता अजय देवगन संग शादी की थी. साल 2003 में उन्‍होंने बेटी न्यासा का जन्‍म दिया था. इसके बाद 2010 में उनको बेटा हुआ जिसका नाम उन्होंने युग रखा. मां बनने के बाद काजोल 'फना', 'दिलवाले', और 'माइ नेम इज खान' और 'दिलवाले' जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं. इसी साल उनकी फिल्‍म 'तानाजी: द अनंसग वॉरियर' में पति संग नजर आई थीं. अपनी शानदार अदाकारी के कारण आज भी वे दर्शकों की फेवरेट बनी हुईं हैं.

शिल्पा शेट्टी

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी का भी जलवा बरकरार है. उन्‍होंने बॉलीवुड में कई सफल फिल्‍में दी है. शिल्‍पा ने साल 2009 में उद्योगपति राज कुंद्रा से शादी करने के बाद उन्होंने 2012 में बेटे को जन्म दिया था. मां बनने के बाद भी वह टीवी रियेलिटी शो और सोशल साइट पर काफी पॉपुलर हैं. इसके अलावा वे अपने पति के बिजनेस में भी उनका हाथ बंटा रही हैं. शिल्पा शेट्टी अक्‍सर बेटे के साथ सोशल मीडिया पर तसवीरें शेयर करती रहती हैं. हाल ही में सेरोगेसी से उनके घर नन्‍ही परी की आगमन हुआ है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें