1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. model and actress divya chaukes died suffering from cancer told her supporters on social media

मॉडल और ऐक्ट्रेस दिव्या चौक्से का निधन, अपने इंस्टा पोस्ट पर एक दिन पहले लिखी, यह तो होना ही था...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मॉडल और ऐक्ट्रेस दिव्या चौक्से का निधन
मॉडल और ऐक्ट्रेस दिव्या चौक्से का निधन
twitter

मुंबई : कोरोना संकट के बीच बॉलीवुड के कई सितारे हमारे बीच से चले गये. बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री से लगातार बुरी खबरें आ रही हैं. आज एक और मॉडल और ऐक्ट्रेस का निधन हो गया. मशहूर मॉडल दिव्या चौक्से का रविवार को कैंसर से निधन हो गया है. उनके निधन की जानकारी उनकी बहन और दोस्त सौम्या ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए दिया. उन्होंने ने ही दिव्या चौक्से की निधन की पुष्टि की.

सौम्या ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा- 'मुझे बड़े दुख के साथ ये बताना पड़ रहा है की मेरी कजिन दिव्या चौक्से का कैंसर की वजह से बहुत छोटी सी उम्र मे आज निधन हो गया है. लंदन से ऐक्टिंग का कोर्स किया था. वो एक बहुत अच्छी मॉडल भी थीं. उन्होंने कई सारी फिल्मों और सीरियल में काम किया. सिंगिग में भी उन्होंने अपना नाम कमाया और आज वह हमें यूं छोड़कर चली गई. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे. RIP'

गौरतलब है कि दिव्या चौक्से का जन्म 14 नवंबर, 1990 भोपाल में हुआ था. वो बॉलीवुड अभिनेत्री के साथ-साथ एक अच्छी गायिका और गीतकार थीं. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा भोपाल में पूरी की, फिर मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन करने के लिए नयी दिल्ली चली गईं. दिव्या उसके बाद बेडफोर्डशायर से डॉक्यूमेंट्री फिल्ममेकिंग में मास्टर्स करने के लिए यूके चली गईं.

श्रधान्जली कुमारी दिव्या चौकसे मुझें बड़े दुख के साथ ये बताना पड़ रहा है की मेरी cousin divya Chouksey का cancer ...

Posted by Soumya Amish Verma on Sunday, July 12, 2020

दिव्या एक कलाकार के रूप में अपने सपनों का पीछा करते हुए मुंबई आईं. वह एमटीवी मेकिंग द कट 2 और एमटीवी ट्रू लाइफ का हिस्सा थीं. अभिनेत्री और मॉडल, दिव्या वर्ष 2011 में I AM SHE मिस यूनिवर्स की प्रतिभागी थीं.

उन्होंने बॉलीवुड में 2016 में डेब्यू किया था, कॉमेडी फिल्म है अपना दिल तो आवारा के साथ. 12 जुलाई 2020 को वो कैंसर से अपनी लड़ाई हार गयीं और सभी को छोड़कर सदा के लिए चली गयीं. उन्होंने एक दिन पहले अपने इंस्टाग्राम से अपने प्रशंसकों को अपनी बीमारी के बारे में बताया था. उन्होंने लिखा था, शब्द वह चीज नहीं कह सकते जो मैं कहना चाहती हूं. मेरे पास काफी समय से सहानुभूति भरे संदेश आ रहे हैं. लेकिन, यह समय कुछ ऐसा है कि मैं आप लोगों को बता देना चाहती हूं कि मैं इस समय मृत्यु शैया पर लेटी हूं. यह तो होना ही था, लेकिन मैं बहुत मजबूत हूं. काश की बिना दुखों का एक और जीवन हो. फिलहाल कोई सवाल नहीं. केवल भगवान जानता है कि आप लोग मेरे लिए कितना मायने रखते हैं.'

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें