1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. manoj bajpayee wife shabana has romance with hrithik roshan and ajay devgn onscreen know all about her bud

अजय देवगन संग इस फिल्म में नजर आ चुकी हैं मनोज बाजपेयी की पत्नी शबाना, ऐसी है एक्ट्रेस की लवस्टोरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Manoj Bajpayee wife Shabana
Manoj Bajpayee wife Shabana
instagram

Manoj Bajpayee wife Shabana unknown facts : असल जिंदगी में भी मनोज बाजपेयी एक 'फैमिली मैन' हैं! इनदिनों वो अपनी वेब सीरीज द फैमिली मैन 2 को लेकर चर्चा में हैं. इसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिला. मनोज बाजपेयी की पर्सनल लाईफ की बात करें तो वो पत्नी शबाना और अपनी बेटी अवा नायला के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं. उनकी पत्नी शबाना जिन्हें नेहा के नाम से भी जाना जाता है. वो 90 के दशक के अंत और 2000 के दशक की शुरुआत तक एक फेमस एक्ट्रेस रही हैं.

उन्होंने साल 1998 में रिलीज़ हुई फिल्म 'करीब' में बॉबी देओल के साथ अभिनय की शुरुआत की थी. इसके तुरंत बाद, उन्होंने 'होगी प्यार की जीत' में अजय देवगन के साथ रोमांस किया. शबाना ने 2000 में रिलीज़ हुई 'फ़िज़ा' में ऋतिक रोशन के साथ भी काम किया है.

एक्ट्रेस नेहा के नाम से खासा लोकप्रिय थी, जब इसके बारे में उनसे पूछा गया तो उन्होंने रेडिफ से कहा, "मैं कभी नेहा नहीं थी. मैं हमेशा शबाना थी. मेरा नाम बदलने के लिए मुझे मजबूर किया गया था. लेकिन मैं इसके लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थी. मेरे पेरेंट्स ने गर्व से मेरा नाम शबाना रखा. इसे बदलने की कोई जरूरत नहीं थी, लेकिन किसी ने मेरी बात नहीं सुनी."

मनोज वाजपेयी के साथ अपनी लवस्टोरी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा था, "हम 'करीब' के ठीक बाद एकदूसरे से मिले थी. 'करीब' और 'सत्या' एक महीने के भीतर रिलीज़ हुई. मनोज और मैं एक दूसरे को अच्छी तरह समझते हैं. हम अपने प्रोफेशनल और पर्सनल लाईफ को अलग अलग रखते हैं. हमारे बीच एक मजबूत रिश्ता है."

बता दें कि, मनोज बाजपेयी की पत्नी शबाना की 2000 की रिलीज़ 'फ़िज़ा' में एक छोटी सी भूमिका में देखा गया था, जिसमें वो ऋतिक रोशन सग रोमांस करती दिखीं थी. दोनों के बीच फिल्माया गीत 'आजा महिया' आज भी लोगों की जुबान पर है. शबाना 'होगी प्यार की जीत', 'एहसास: द फीलिंग', 'राहुल', 'कोई मेरे दिल में है', 'आत्मा' और 'एसिड फैक्ट्री' जैसी कई फिल्मों का हिस्सा रही हैं.

गौरतलब है कि, मनोज बाजपेयी और शबाना की शादी वर्ष 2006 में हुई थी और उनकी एक बेटी अवा नायला बाजपेयी हैं. 2016 में जब मनोज बाजपेयी से उनकी पत्नी की अभिनय में वापसी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने रेडिफ से कहा था, "जैसे ही बेटी थोड़ी बड़ी होगी, उनकी वापसी होगी. अभी वो विज्ञापन और कम समय वाली चीजों के लिए तैयार हैं. उनका पूरा फोकस फिलहाल बेटी पर है. यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने 'करीब' देखी है, उन्होंने कहा था, "मुझे लगता है कि करीब शानदार थी. मुझे लगता है कि वह मेरे लिए सबसे खूबसूरत हैं."

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें