1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. late actor dilip kumar wife saira banu hospitalised shifted to icu latest health update bud

ब्लडप्रेशर की समस्या के बाद सायरा बानो हिंदुजा अस्पताल में भर्ती, ICU में किया गया शिफ्ट

दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की पत्नी सायरा बानो (Saira Banu) को तीन दिन पहले ब्लड प्रेशर संबंधी समस्याओं की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अब दिग्गज अभिनेत्री को कथित तौर पर आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिग्गज अदाकारा सायरा बानो को आईसीयू में शिफ्ट किया गया है
दिग्गज अदाकारा सायरा बानो को आईसीयू में शिफ्ट किया गया है
instagram

दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की पत्नी सायरा बानो (Saira Banu) को तीन दिन पहले ब्लड प्रेशर संबंधी समस्याओं की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अब दिग्गज अभिनेत्री को कथित तौर पर आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है. 77 वर्षीया सायरा बानो ने हाल ही में अपने पति दिलीप कुमार को खो दिया. महान एक्टर ने 98 वर्ष की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. सायरा और दिलीप कुमार की शादी को 54 शानदार साल हुए थे और उनकी प्रेम कहानी आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी.

समाचार एजेंसी एएनआई के ट्वीट के अनुसार, दिवंगत दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की पत्नी अभिनेत्री सायरा बानो को तीन दिन पहले ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद मुंबई के खार के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालत बिगड़ने के बाद उन्हें आज आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है.

गौरतलब है कि, सायरा बानो ने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत 1961 में दिवंगत अभिनेता शम्मी कपूर के साथ फिल्म जंगली से की थी. उन्हें पड़ोसन (1968), हेरा फेरी (1976), दीवाना (1967) और पूरब और पश्चिम (1970) जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है. उन्होंने 1966 में दिलीप कुमार से शादी की, जब वह केवल 22 वर्ष की थीं, लेकिन अंत में नौकरी छोड़ने से पहले उन्होंने 10 और वर्षों तक काम करना जारी रखा.

77 वर्षीया अभिनेत्री उसी अस्पताल में हैं जहां उनके दिवंगत पति अभिनेता दिलीप कुमार को भर्ती कराया गया था. 7 जुलाई, 2021 को दिलीप कुमार का निधन हो गया था. दिलीप की मृत्यु के बाद, शाहरुख खान और धर्मेंद्र जैसी कई बॉलीवुड हस्तियों ने सायरा को सांत्वना देने के लिए उनके घर पहुंचे थे.

पीपिंग मून से बात करते हुए सायरा ने कहा था, "भगवान ने मेरे जीने की वजह छीन ली. साहब के बिना मैं कुछ भी सोच नहीं पाऊंगी. सब लोग, प्लीज प्रार्थना करें." उन्होंने दिलीप के निधन पर दुख व्यक्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद दिया था. दिलीप के अकाउंट से साझा किए गए एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, "सुबह की कृपापूर्ण फोन कॉल और शोक संवेदना के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद."

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें