1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. lata mangeshkar death jharkhand mourns cm hemant soren babulal marandi told irreparable loss grj

Lata Mangeshkar Death: लता मंगेशकर के निधन से झारखंड मर्माहत, सीएम हेमंत सोरेन ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व पूर्व सीएम सह बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी समेत अन्य नेताओं ने इनके निधन को देश के लिए अपूरणीय क्षति बताया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lata Mangeshkar Death: लता मंगेशकर
Lata Mangeshkar Death: लता मंगेशकर
प्रभात खबर

Lata Mangeshkar Death: स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर का आज रविवार को निधन हो गया. 92 वर्षीया लता मंगेशकर पिछले कुछ समय से अपनी बिगड़ी सेहत की वजह से अस्पताल में भर्ती थीं. इनके निधन से झारखंड भी मर्माहत है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व पूर्व सीएम सह बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी समेत अन्य नेताओं ने इनके निधन को अपूरणीय क्षति बताया है.

देशवासियों के लिए अपूरणीय क्षति

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि भारत रत्न, स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन देशवासियों के लिए अपूरणीय क्षति है. परमात्मा पुण्यात्मा को अपने चरणों में स्थान दें. शोकाकुल परिजनों व प्रशंसकों को दु:ख सहने की शक्ति दें.

अपने श्रीचरणों में स्थान दें मां सरस्वती

झारखंड के पूर्व सीएम व बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि अपने स्वरों से पूरे विश्व में भारतीय संगीत को प्रतिष्ठा दिलाने वाली सुर साम्राज्ञी भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन की दुःखद खबर से मन व्यथित है. मां सरस्वती लता दीदी को अपने श्रीचरणों में स्थान दें.

13 साल की उम्र में की थीं करियर की शुरुआत

आपको बता दें कि भारतीय सिनेमा की बेहतरीन गायिकाओं में शुमार लता मंगेशकर ने 13 साल की उम्र में 1942 में अपने करियर की शुरूआत की थी. लता को भारत की ‘सुर साम्राज्ञी' के नाम से जाना जाता है और उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न' से भी नवाजा जा चुका है. इसके अलावा इन्हें पद्म भूषण, पद्म विभूषण और दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें