1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. laal singh chaddha composer tanuj tiku reveals more than 150 people making the score bud

'लाल सिंह चड्ढा' के कंपोजर तनुज टिकु का खुलासा, बताया- स्कोर बनाने में शामिल हुए हैं 150 से ज्यादा लोग

आमिर खान इनदिनों आगामी फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर सुर्खियों में छाई हुई हैं. अब मूवी के क्रू मेंबर्स, जो पंचगनी के घर पर दो हफ्ते रुके थे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Aamir Khan and Kareena Kapoor
Aamir Khan and Kareena Kapoor
instagram

आमिर खान इनदिनों आगामी फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर सुर्खियों में छाई हुई हैं. अब मूवी के क्रू मेंबर्स, जो पंचगनी के घर पर दो हफ्ते रुके थे उन्होंने "एक आम आदमी की असाधारण यात्रा" की कहानी सुनाई. स्कोर कंपोजर तनुज टीकू ने इसकी संक्षिप्त कहानी साझा की.

एक स्लाइस ऑफ लाइफ फिल्म थी

हाल में एक लीडिंग डेली से इसके बारे में बताते हुए तनुज ने कहा, "यह एक स्लाइस ऑफ लाइफ फिल्म थी. आमिर सर को पंचगनी पसंद है, यही वजह है कि हमने वहां संगीतकारों के एक ग्रुप के साथ काम किया. हमने लाइव बजाया, एक साथ बैठे और वहां विषयगत संगीत बनाया. दो सप्ताह के भीतर, सभी कटेंट और किरदार रूपांकनों को तैयार किया गया था." साथ ही उन्होंने आमिर खान और निर्देशक अद्वैत चंदन को रचनात्मकता के माहौल को कल्टीवेट करने का क्रेडिट दिया.

प्रोसेस ऑर्गैनिक होता है

उन्होंने आगे कहा कि, "हमेशा एक प्लान होता है, लेकिन प्रोसेस ऑर्गैनिक होता है. हमने फिल्म देखी, और तुरंत स्कोर कंपोजीशन करने का फैसला किया. मेरी टीम और मैंने विचार करना शुरू कर दिया, और हमने [मुख्य रूप से जिसका इस्तेमाल किया] वायलिन, पियानो, और गिटार. हम उनके लिए विषयों का लाइव परफॉर्म करेंगे और पहले कुछ दिन इन का नमूना लेने, संगीत सुनने और बनाने में बस गए थे."

150 से ज्यादा लोगों ने स्कोर पर काम किया है

टीकू चाहते थे कि आर्केस्ट्रा का प्रभाव उनके विषय को ध्यान में रखते हुए स्कोर में साफ दिखे. वह स्वीकार करते हैं कि 19 मिनट से अधिक का स्कोर उत्पन्न करने से चुनौतियों का एक समूह उत्पन्न हुआ, खासकर जब से इसे लाइव रिकॉर्ड किया जाना था. उन्होंने कहा, "लेकिन स्टोरी खूबसूरत है, और हम चाहते थे कि स्कोर इसे कॉम्प्लीमेंट करें. हार्मोनिक लैगुएज और किरदार की सादगी फिल्म की आत्मा है. संगीत की परतें हैं जो कहानी को बताने में मदद करती हैं. 150 से ज्यादा लोगों ने स्कोर पर काम किया है. जिसमें ऑर्केस्ट्रा के 75 संगीतकार शामिल हैं. ट्रेलर का संगीत बुडापेस्ट में रिकॉर्ड किया गया था."

11 अगस्त को रिलीज होगी लाल सिंह चड्ढा

बता दें कि, आमिर खान प्रोडक्शंस, किरण राव और वायकॉम18 स्टूडियोज द्वारा निर्मित 'लाल सिंह चड्ढा' में करीना कपूर खान, मोना सिंह और चैतन्य अक्किनेनी भी हैं. फिल्म 11 अगस्त 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें