1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. kiccha sudeep hits back at ajay devgn on hindi statement wondering if i gave response in kannada bud

अजय देवगन का हिंदी में ट्वीट देखकर किच्चा सुदीप ने दिया जवाब,लिखा- अगर मेरी प्रतिक्रिया कन्नड़ में होती..

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन और साउथ स्टार किच्चा सुदीप हिंदी भाषा को लेकर आमने-सामने आ गये हैं. कुछ देर पहले ही सिंघम स्टार से किच्चा के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी थी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Ajay Devgn and Kiccha Sudeep
Ajay Devgn and Kiccha Sudeep
instagram

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन और साउथ स्टार किच्चा सुदीप हिंदी भाषा को लेकर आमने-सामने आ गये हैं. कुछ देर पहले ही सिंघम स्टार से किच्चा के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी थी जिसमें उन्होंने कहा था कि "हिंदी अब एक राष्ट्रीय भाषा नहीं है." अब किच्चा सुदीप ने अजय देवगन का ट्वीट का जवाब देते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किये हैं. दो स्टार्स के ट्वीट्स ने लोगों का ध्यान खींचा है.

अजय देवगन ने लिखी थी ये बात

अजय देवगन ने किच्चा सुदीप को जवाब देते हुए कुछ घंटे पहले ही ट्वीट किया था, 'किच्चा सुदीप मेरे भाई, आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फ़िल्मों को हिंदी में डब करके क्यों रिलीज़ करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी. जन गण मन.'

किच्चा सुदीप ने दिया जवाब

साउथ एक्टर ने ट्वीट किया, हैलो अजय देवगन सर... मैंने ऐसा क्यों कहा इसका संदर्भ मेरे अनुमान से आप तक पहुंचने के तरीके से बिल्कुल अलग है. संभवत: मैं आपसे जब मिलूंगा तो यह अच्छी तरह समझा पाउंगा कि मैंने ऐसा क्यों कहा था. यह किसी को चोट पहुँचाने, उकसाने या कोई बहस शुरू करने के लिए नहीं था. मैं ऐसा क्यों करूंगा सर.

मैं हर भाषा का सम्मान करता हूं

उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा, मैं अपने देश की हर भाषा से प्यार और सम्मान करता हूं सर. मैं चाहता हूं कि इस विषय को छोड़ दे. जैसा कि मैंने पूरी तरह से अलग संदर्भ में पंक्ति को कहा था. आपको हमेशा ढेर सारा प्यार और शुभकामनाएं. आपसे जल्द ही मिलने की उम्मीद है. किच्चा सुदीप ने एक और ट्वीट में लिखा, आपके द्वारा हिंदी में भेजे गए मैसेज को मैं समझ गया. केवल इसलिए कि हम सभी ने हिंदी का सम्मान किया, प्यार किया और सीखा. कोई अपराध नहीं सर,,, लेकिन सोच रहा था कि अगर मेरी प्रतिक्रिया कन्नड़ में टाइप की गई तो क्या स्थिति होगी.!! क्या हम भी भारत के नहीं हैं सर.

मैं आपको दोष नहीं देता

किच्चा सुदीप ने आखिरी ट्वीट में लिखा, अनुवाद और व्याख्याएं दृष्टिकोण हैं सर. पूरे मामले को जाने बिना रिएक्ट न करने का कारण यह है, मायने रखता है. मैं आपको दोष नहीं देता अजय देवगन सर. शायद यह एक खुशी का पल होता अगर मुझे आपसे एक रचनात्मक कारण से एक ट्वीट मिला होता. लव और सादर.

किच्चा सुदीप ने कही थी ये बात

एक कन्नड़ फिल्म के पैन-इंडियन हिट होने के बारे में पूछे जाने पर, सुदीप ने कहा, “आपने कहा था कि एक पैन-इंडियन फिल्म कन्नड़ में बनाई गई थी. मैं एक छोटा सा सुधार करना चाहता हूं. हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं रही. वे (बॉलीवुड) आज पैन-इंडियन फिल्में कर रहे हैं. वे तेलुगु और तमिल में डबिंग करके (सफलता पाने के लिए) संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है. आज हम ऐसी फिल्में बना रहे हैं जो हर जगह जा रही हैं."

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें