1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. kangana ranaut and adnan sami honoured with padma shri by president ram nath kovind see photos bud

पद्मश्री से सम्मानित हुईं कंगना रनौत, इन कलाकारों को भी मिला देश का चौथा सर्वोच्च नागरिक सम्मान, PHOTOS

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और गायक अदनान सामी (Adnan Sami) को सोमवार को दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया गया. उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यह पुरस्कार प्रदान किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Kangana Ranaut
Kangana Ranaut
instagram

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और गायक अदनान सामी (Adnan Sami) को सोमवार को दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया गया. उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यह पुरस्कार प्रदान किया. वहीं मंगलवार को एकता कपूर और करण जौहर को भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा सम्मानित किया जाएगा.

एएनआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर समारोह की तस्वीरें शेयर की है. कंगना को ग्रीन कलर की सुनहरे रंग की साड़ी में, हैवी झुमके और चेहरे पर मास्क पहने नजर आईं. वहीं अदनानी सामी ने गले में गोल्डन एंब्रॉयडरी के साथ ब्लैक शेरवानी पहनी थी. कंगना पुरस्कार लेते समय बेहद खुश और उत्साहित नजर आईं.

इससे पहले एक इंटरव्यू में कंगना ने सम्मान के बारे में बात की थी. कंगना ने करण जौहर के बारे में बात करते हुए इंडिया टुडे टेलीविजन से कहा, “मैं उन्हें दिल से बधाई देती हूं. मुझे लगता है कि वह पूरी तरह से इस पुरस्कार के हकदार हैं. एक निर्माता के रूप में, वह जिस तरह की फिल्मों का समर्थन करते हैं, चाहे वह केसरी हो या गुड न्यूज, वह काबिले तारीफ है, जिस मुकाम को हासिल करने के लिए उन्होंने काम किया है. भले ही उनके पिता ने उन्हें एक अच्छी शुरुआत दी हो, लेकिन वे अपने प्रयासों और योग्यता के कारण शीर्ष पर पहुंचे हैं."

उन्होंने आगे कहा था, "मैंने हिमाचल प्रदेश के एक छोटे से गांव से अपना सफर शुरू किया था और मेरे लिए उसी लीग में रहने के लिए जो हम इन बड़े लोगों के रूप में देखते हुए बड़े हुए हैं, चाहे वह करण की फिल्में हों या एकता कपूर के धारावाहिक ... हम इन्हें जानते थे लोग, बड़े हो रहे हैं. और अदनान सामी जी के गाने किसने नहीं सुने हैं? मेरे जैसी लड़की के लिए उनके साथ पद्मश्री मिलना गर्व की बात है.”

चार राष्ट्रीय पुरस्कार पा चुकीं कंगना ने कहा कि, पद्मश्री उनके लिए सबसे खास सम्मान है. उन्होंने कहा, "एक कलाकार के रूप में मुझे हमेशा सम्मानित किया गया है लेकिन इस बार मुझे एक नागरिक के रूप में और देश के प्रति मेरी जागरूकता के लिए भी पहचाना गया है. यह मेरे लिए खास है क्योंकि आप जानते हैं कि इंडस्ट्री हमेशा मुझ पर उंगली उठाती है (हंसते हुए). मेरा परिवार बेहद खुश है."

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें