1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. kabir khan borrowed shahrukh khan notes when he studied at jamia milia islamia bud

कबीर खान का खुलासा- फिल्म मेकिंग कोर्स के दौरान शाहरुख के नोट्स से ली थी मदद, गौरी संग करते थे डांस

कबीर खान और शाहरुख ने साल 2017 की फिल्म ट्यूबलाइट में साथ काम किया था जिसमें सलमान खान ने अभिनय किया था, जिसमें शाहरुख कैमियो रोल में थे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Kabir Khan and Shahrukh Khan
Kabir Khan and Shahrukh Khan
instagram

फिल्म निर्माता कबीर खान (Kabir Khan) अपनी दमदार फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. हाल ही में उन्होंने खुलासा किया कि जब उन्होंने दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया में फिल्म मेकिंग का कोर्स किया तो वह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के नोट्स से मदद लेते थे. कबीर और शाहरुख खान दोनों जामिया मिल्लिया इस्लामिया के एजेके मास कम्युनिकेशन रिसर्च सेंटर (एमसीआरसी) में स्टूडेंट थे.

शाहरुख को इंडस्ट्री में आने से पहले से जानते थे

कबीर खान और शाहरुख ने साल 2017 की फिल्म ट्यूबलाइट में साथ काम किया था जिसमें सलमान खान ने अभिनय किया था, जिसमें शाहरुख कैमियो रोल में थे. नेशाहरुख ने कबीर की अमेज़न प्राइम वीडियो सीरीज़ द फॉरगॉटन आर्मी को भी सुनाया. कबीर ने खुलासा किया कि वह शाहरुख को इंडस्ट्री में आने से पहले से जानते थे और यहां तक कि उनसे नोट्स भी उधार लिए थे, क्योंकि अभिनेता उनसे दो साल सीनियर थे. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वह शाहरुख की पत्नी गौरी खान के दोस्त थे और उनके साथ डांस किया करते थे.

मुझे एहसास हुआ कि यही है

कबीर खान ने मैशेबल इंडिया से खास बातचीत में कहा, "मुझे बहुत खुशी है कि मैंने एमसीआरसी में कोर्स करने का फैसला किया क्योंकि उस समय मैं लॉ या इकोनॉमिक्स में मास्टर्स जैसे दूसरे कोर्स के बारे में सोच रहे थे. लेकिन एमसीआरसी में पहले ही दिन से ही मुझे एहसास हुआ कि यही है. मैं यही करने के लिए हूं.'

वो अभिनेता बनने के लिए आए थे

कबीर खान ने आगे कहा, 'मैं कम्यूनिकेशन में मास्टर कर रहा था, जो मूल रूप से एक फिल्ममेकिंग कोर्स था. मुझसे पहले, संस्थान के सबसे फेमस शख्स निश्चित रूप से शाहरुख खान थे. वह फिल्म निर्माता बनने के लिए नहीं आए थे, वो अभिनेता बनने के लिए आए थे. लेकिन वह MCRC में मेरे सीनियर थे. मैंने वास्तव में उनके नोट्स की मदद ली थी. मैं शाहरुख को इस इंडस्ट्री में आने से पहले से जानता था.”

गौरी खान संग करते थे डांस

कबीर खान ने कहा, "गौरी- उनकी पत्नी और मैं एक साथ डांस करते थे. हमने साथ में वेस्ट साइड स्टोरी नामक एक शो किया था. गौरी एक शानदार डांसर हैं, जैसा कि ज्यादातर लोग जानते हैं. इसलिए हमने म्यूजिकल वेस्ट साइड स्टोरी का एक प्रोडक्शन किया था. यह यह एक्स-मॉडर्न स्कूल के स्टूडेंट्स का प्रोडक्शन था. एशले लोबो के कोरियोग्राफर के रूप में यह पहला प्रोडक्शन भी था."

इस वजह से एग्जाम में नहीं बैठ सके थे शाहरुख खान

गौरतलब है कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया में मास कम्युनिकेशंस में मास्टर डिग्री के लिए दाखिला लेने से पहले शाहरुख ने हंसराज कॉलेज से अर्थशास्त्र में ग्रेजुएशन किया था. हालांकि उपस्थिति की कमी के कारण वह अंतिम वर्ष की परीक्षा में नहीं बैठ सके क्योंकि वह अपने अभिनय करियर को आगे बढ़ाने के लिए मुंबई चले गए थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें