1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. kabir bedi autobiography reveals how he ended open marriage with protima gupta to be with parveen babi bud

कबीर बेदी की ऑटोबायोग्राफी में खुलासा, परवीन बॉबी से हो गया था प्यार, पत्नी को ये बोलकर तोड़ दिया रिश्ता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kabir Bedi Parveen Babi
Kabir Bedi Parveen Babi
instagram

Kabir Bedi Autobiography : एक्टर कबीर बेदी की पहचान उस समय से मशहूर अभिनेताओं में होती हैं. उनकी पर्सलन और प्रोफेशलन लाईफ दोनों ही हमेशा चर्चा में रहीं. उन्होंने अपनी किताब स्टोरीज आई मस्ट टेल: द इमोशनल जर्नी ऑफ एक्टर (Stories I Must Tell: The Emotional Journey of an Actor) में बॉलीवुड में अपने सफर और अपने निजी रिश्तों के बारे में लिखा है. उन्होंने अपनी ओडिशी डांसर पत्नी प्रोतिमा गुप्ता के साथ असफल शादी पर खुलकर बात की है.

उन्होंने लिखा है, "हमारी ओपन मैरिज पहली बार में एक अच्छे विचार की तरह लगी. लेकिन बाद में, यह मेरे लिए चिंता का कारण बन गया. इसने हमारे बीच की नजदीकियों में कमी पैदा कर दी थी. मुझे वह प्यार वो केयर महसूस नहीं हुई जो मैं चाहता था. मैं अकेलापन महसूस करता था. इस खालीपन को परवीन बॉबी ने भर दिया. वो बेहद खूबसूरत, लंबे बालों वाली और बड़ी बड़ी आंखों वाली एक्ट्रेस थी.

उन्होंने आगे लिखा है, जब मैं परवीन से मिला, मैं उस वक्त तक उन्हें 'डैनी डेन्जोंगपा की गर्लफ्रेंड' के रूप में जानता था. वह एक गुडलुकिंग सिक्किम का अभिनेता था, जो मुझसे दो साल छोटा था और परवीन से एक साल बड़ा था. कुछ ही सालों में वो बॉलीवुड के बेहद सफल खलनायक और कई फिल्मफेयर पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया.

कबीर बेदी ने लिखा, परवीन भी सफल हो रही थी और दोनों चार साल तक साथ रहे. वो खुलेआम डैनी के साथ रहती थीं, जींस पहनने और सिगरेट पीने के कारण, उनकी भारत में एक बोहेमियन छवि बन गई थी. लेकिन असल मं वह एक रूढ़िवादी गुजराती लड़की थी. जब पूरा जुहू गुरु ओशो के 'फ्री सेक्स' के प्रचार के बारे में बात करता था तो वह इसके विपरीत सेक्स में वफादारी चाहती थीं. यही वह चीज थी जिसकी मुझे तलाश थी और मुझे परवीन से प्यार हो गया.

यह बताते हुए कि उन्होंने कैसे प्रोतिमा को बताया कि उन्हें परवीन से प्यार हो गया था, उन्होंने लिखा, "(प्रोतिमा के लिए)उसे इस बारे में बताना बुहत आसान नहीं था. जब प्रोतिमा घर पहुंची तो मैंने उन्हें बताया कि मैं रात को परवीन के पास जा रहा हूं. उसने हैरानी से परवीन का नाम दोहराया. इसके बाद उसने कहा कि वो अभी आई है कम से कम आज की रात तो मैं उसके साथ रहूं. लेकिन मैंने मना करते हुए कहा कि सिर्फ आज ही रात नहीं, मैं हर रात परवीन के साथ ही रहना चाहता हूं. उसने पूछा क्या तुम उससे प्यार करते हो , मैंने हामी भरी. उसने थोड़ी ऊंची आवाज में पूछा क्या वो तुमसे प्यार करती है मैंने हां कहा. उसके कहा अब मुझे अकेला छोड‍़ दो. वो प्रोतिमा बेड पर बैठ गई और रोने लगीं. इस तरह हमारी ओपन मैरिज खत्म हो गई.

गौरतलब है कि कबीर बेदी और प्रोतिमा का साल 1977 में तलाक हो गया था, दोनों की एक बेटी पूजा बेदी है जो एक एक्ट्रेस है. वहीं साल 2005 में परवीन बॉबी की भी डेथ हो गई थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें