1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. jiah khan suicide case now be heard by a special cbi court sooraj pancholis trouble may increase new twist on actress jiah khan case sry

Jiah Khan ने सुसाइड किया या था मर्डर, 8 सालों बाद केस में आया नया ट्विस्ट, सूरज पंचोली की बढ़ सकती हैं मुसीबत

एक्ट्रेस जिया खान की मौत को 8 साल हो चुके हैं. साल 2013 में 3 जून को जिया खान अपने घर में मृत पाई गईं थीं. अभिनेत्री जिया खान की आत्महत्या के आठ साल बाद अब इस मामले की सुनवाई सीबीआई की विशेष अदालत करेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Jiah Khan  suicide case will now be heard by a special CBI cour
Jiah Khan suicide case will now be heard by a special CBI cour
instagram

एक्ट्रेस जिया खान की मौत को 8 साल हो चुके हैं. साल 2013 में 3 जून को जिया खान अपने घर में मृत पाई गईं थीं. अभिनेत्री जिया खान की आत्महत्या के आठ साल बाद अब इस मामले की सुनवाई सीबीआई की विशेष अदालत करेगी. सत्र अदालत जो जिया खान के कथित ब्वॉयफ्रेंड और केस के आरोपी सूरज पंचोली पर अभिनेत्री को आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा चला रही थी, ने कहा कि है मुकदमे को सीबीआई की एक विशेष अदालत में स्थानांतरित किया जाना चाहिए.

सीबीआई ने की थी जांच की मांग

कोर्ट, जो कि सीबीआई की फाइल की गई ऐप्लिकेशन पर सुनवाई कर रही थी, ने यह ऑर्डर पास किया क्‍योंकि एजेंसी के पास इसके केसों के लिए अलग से कोर्ट्स होती हैं. बता दें, सीबीआई ने जिया मामले में आगे जांच करने की मांग की थी. अब कोर्ट के प्रिंसिपल जज केस को सीबीआई कोर्ट को सौंपेंगे.

मामले की सुनवाई मार्च 2019 में शुरू हुई. दिसंबर 2019 में, सीबीआई ने सत्र अदालत के समक्ष एक आवेदन दिया कि वह आगे की जांच करने की योजना बना रही है और फोरेंसिक जांच के लिए कुछ लेख फिर से भेजने की मांग की है.

इसमें खान द्वारा कथित तौर पर आत्महत्या करने के लिए इस्तेमाल किए गए दुपट्टे को चंडीगढ़ में केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला भेजना शामिल था.

3 जून 2013 को घर में मृत पाई गईं थीं जिया खान

जिया खान की मां राबिया ने 3 जून 2013 को उनके जुहू स्थित घर में फांसी पर लटका पाया था. पंचोली को 10 जून 2013 को गिरफ्तार किया गया था और जुलाई में उसे जमानत दे दी गई थी. उनपर भारतीय दंड संहिता की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत के तहत उन पर ट्रायल चल रहा है.

इन फिल्मों में काम कर चुकीं हैं जिया

जिया खान ने अमिताभ बच्चन के साथ निशब्द, अक्षय कुमार के साथ हाउसफुल और आमिर खान के साथ गजनी में काम कर चुकी हैं.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें