1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. javed akhtar responds to kangana ranaut bheekh me mili azadi remark see latest tweet bud

कंगना रनौत के 'भीख में मिली आजादी' वाले बयान पर जावेद अख्तर ने कसा तंज, बोले- उन्हें बुरा क्यों लगेगा जो...

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) इनदिनों अपने बयान को लेकर सुर्खियों में हैं. उन्होंने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान कहा था कि , ‘1947 में आजादी नहीं, भीख मिली थी और जो आजादी मिली है, वह वर्ष 2014 में मिली.’ अपने इस बयान को लेकर एक्ट्रेस आलोचनाएं झेल रही हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
javed akhtar and kangana ranaut
javed akhtar and kangana ranaut
instagram

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) इनदिनों अपने बयान को लेकर सुर्खियों में हैं. उन्होंने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान कहा था कि , ‘1947 में आजादी नहीं, भीख मिली थी और जो आजादी मिली है, वह वर्ष 2014 में मिली.’ अपने इस बयान को लेकर एक्ट्रेस आलोचनाएं झेल रही हैं. अब गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने कंगना रनौत के इस बयान पर प्रतिक्रिया दी है. उनका ट्वीट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

जावेद अख्तर ने ट्विटर पर लिखा, "इनकी पूरी बात को अच्छी तरह से समझा समझा जा सकता है. जिन लोगों का स्वतंत्रता आंदोलन से कोई लेना-देना नहीं था, उन्हें बुरा क्यों लगेगा अगर कोई (एक) हमारी आजादी को सिर्फ एक 'भीख' कहता है." कंगना को बॉलीवुड के कई लोगों के साथ-साथ राजनीतिक नेताओं ने भी उनकी टिप्पणी के लिए उनपर निशाना साधा है. एक्ट्रेस के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है.

टाइम्स नाउ समिट में इसके बारे में बोलते हुए कंगना ने कहा कि कांग्रेस ब्रिटिश शासन का विस्तार है और भारत ने 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाने के बाद 'वास्तविक स्वतंत्रता' हासिल की. कंगना रनौत को कहते सुना जा सकता है, ‘1947 में आजादी नहीं, भीख मिली थी और जो आजादी मिली है, वह वर्ष 2014 में मिली.’

दिल्ली महिला आयोग (DCW) स्वाति मालीवाल ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से कंगना की पद्मश्री वापस लेने का आग्रह किया था. उन्होंने कहा कि एक्ट्रेस का ये बयान हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों जैसे महात्मा गांधी, भगत सिंह और अनगिनत अन्य लोगों के लिए उनकी नफरत को दर्शाते हैं जिन्होंने राष्ट्र के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए! हम सभी जानते हैं कि हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान और शहादत से हमारे देश को ब्रिटिश शासन से आजादी मिली थी.

गौरतलब है कि कंगना रनौत के इस बयान ने काफी तूल पकड़ लिया है. देशभर में कंगना का विरोध जारी है और सोशल मीडिया पर लोग उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे है. एक्ट्रेस के बयान की आलोचना बीजेपी के सांसद वरुण गांधी ने भी की थी. जिसके बाद एक्ट्रेस ने उन्हें अपने एक पोस्ट के जरिए जवाब दिया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें