1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. janhvi kapoor starrer gunjan saxena the kargil girl to release on netflix karan johar

Netflix पर रिलीज होगी 'गुंजन सक्सेना- द करगिल गर्ल', करण जौहर ने किया ऐलान

By उर्मिला कोरी
Updated Date
gunjan saxena the kargil
gunjan saxena the kargil
photo: Instagram

पिछले कुछ हफ्तों से ऐसी खबरें थी कि धर्मा प्रोडक्शन की जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) स्टारर फ़िल्म 'गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल' (Gunjan Saxena The Kargil Girl) सिनेमाघरों के बजाय ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज होगी. अब इस खबर की आधिकारिक पुष्टि भी हो गयी है. धर्मा प्रोडक्शन ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर इस खबर की पुष्टि की है.

करण जौहर (Karan Johar) ने इससे जुड़ा एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा,' उनकी प्रेरणादायी जर्नी इतिहास रचेगी. यह उनकी कहानी है. गुंजन सक्‍सेना द कारगिल गर्ल. नेटफ्ल्क्सि पर आ रही है.' बता दें कि यह फ़िल्म पहले 24 अप्रैल को रिलीज होनेवाली थी लेकिन लॉकडाउन की वजह से फ़िल्म की रिलीज रुक गयी.

तीन महीने बीत चुके हैं इसके बाद भी अब तक ये तय नहीं हो पाया है कि सिनेमाघर फिर से कब खुलेंगे. खुलेंगे भी तो बड़े स्टार्स की बड़ी फिल्में पहले सिनेमाघरों की मांग होगी. सलमान की 'राधे' और अक्षय कुमार की फ़िल्म 'सूर्यवंशी' को लेकर पहले से तैयार बैठे हैं. जिस वजह से इस फ़िल्म से जुड़े मेकर्स ने नेटफ्लिक्स पर फ़िल्म को रिलीज करने का फैसला कर लिया.

जाह्नवी कपूर लीड भूमिका में

इस फिल्म में जाह्नवी कपूर एयरफोर्स की वर्दी पहने हुए युद्ध करती दिखेंगी. खबरों की मानें तो इस फिल्म के लिए जान्हवी ने अपने लुक्स में काफी बदलाव किये हैं. फिल्म के लिए जान्हवी को 7-8 किलो वजन बढ़ाना था. ये जान्हवी के लिए थोड़ा टफ था क्योंकि वो काफी फिटनेस और डाइट कॉन्सियस हैं लेकिन उन्होंने किरदार को बखूबी निभाने के लिए ऐसा किया.

गुंजन सक्सेना की सच्‍ची कहानी

गुंजन सक्सेना शौर्य चक्र से सम्मानित पायलट गुंजन सक्सेना की कहानी है. कारगिल वॉर के दौरान गुंजन ने कश्मीर में घायल हुए जवानों को बीच वॉर से वापस घर लाने का काम किया था. सिर्फ इतना ही नहीं वहां जवानों की जो भी जरूरतें थीं, जैसे खाना, मेडिकल की ज़रूरत वो सब भी अपनी टीम के साथ मिलकर पहुँचाया था. साथ ही पाकिस्तानी वॉर जोन्स पर भी नज़र रखने का काम इनके ही जिम्मे था. जिसे उन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर बखूबी से किया था.

Posted By: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें