1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. irrfan khan film angrezi medium released online on hotstar actor tweet

बेमिसाल इरफान खान की 'Angrezi Medium' यहां देख पायेंगे आप, जानें क्‍यों खास है ये फिल्‍म?

By Budhmani Minj
Updated Date
Irrfan Khan
Irrfan Khan
Photo : Twitter

इरफान खान की फिल्‍म अंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium) 13 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से फिल्‍म ज्‍यादा दिनों तक चल नहीं पाई और बॉक्‍स ऑफिस पर पिछड़ती रह गई. इस फिल्‍म को लेकर दर्शक खासा उत्‍साहित थे क्‍योंकि कैंसर से जंग लड़ने के बाद यह इरफान की कमबैक मूवी थी. दर्शकों को इस फिल्‍म को नहीं देख पाने का मलाल तो है. लेकिन अब इससे जुड़ी एक अच्‍छी खबर आ रही है जो खुद इरफान खान ने साझा किया है.

दरअसल, फिल्ममेकर्स ने ‘अंग्रेजी मीडियम’ को ऑनलाइन रिलीज किया है. दर्शक इस फिल्म को डिजनी प्लस (Disney Plus) हॉटस्टार वीआईपी (Hotstar VIP) पर ऑनलाइन देख सकेंगे. फिल्‍म में इरफान खान के अलावा राधिका मदान, करीना कपूर, दीप‍क डोबरियाल और डिंपल कपाडिया मुख्‍य भूमिकाओं में हैं.

इरफान खान ने ट्वीट किया,' ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर फिल्म को रिलीज किया जा रहा है. इसे आप आज से डिजनी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर देख सकेंगे. पिता और बेटी रोलर-कोस्‍टर कहानी काफी दिलचस्प है. जरूर देखिएगा.' इरफान ने करीना कपूर खान, राधिका मदान और दीपक डोब्रियाल को टैग भी किया है.

अंग्रेजी मीडियम 13 मार्च रिलीज की गई लेकिन कोरोना वायरस का खतरा भारत पर भी मंडराने लगा था. ऐसे में सरकार ने दूसरे बड़े संस्‍थानों के साथ सभी सिनेमाघरों को बंद करने का फैसला किया. फिल्म ने रिलीज के पहले दिन 4.03 करोड़ रुपये की कमाई की थी. सिनेमाघरों के बंद होने से पहले तक फिल्‍म महज 9.36 करोड़ रुपये ही जुटा पाई.

न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से थे पीडित

लंदन में न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर (Neuroendocrine tumor) का उपचार कराने के बाद अभिनेता इरफान खान फरवरी माह में देश लौटे थे. मुंबई मिरर को दिये एक इंटरव्‍यू में अभिनेता ने कहा था,' मेरे लिए ये दौर रोलर-कोस्टर राइड जैसा रहा है. हम थोड़ा रोये और बहुत ज्यादा हंसे. मैं बहुत ही भयंकर बेचैनी से गुजरा। लेकिन कहीं न कहीं मैंने उसे कंट्रोल कर लिया. मैंने बेटों के साथ बहुत सारा वक्त बिताया. उन्हें बढ़ते देखा. सुतापा (पत्‍नी) के बारे में क्या कहूं? वो हमेशा मेरे साथ खड़ी रही. अगर मुझे जीने का मौका मिलेगा, मैं उसके लिए जीना चाहूंगा। मैं अभी तक हूं, इसकी वो एक बड़ी वजह है.'

'अंग्रेजी मीडियम' बाप-बेटी का भावनात्‍मक रिश्‍ता

साकेत चौधरी द्वारा निर्देशित 2017 की हिट फिल्म 'हिंदी मीडियम' एक ऐसे दंपति की कहानी थी, जो अपनी बेटी को सर्वश्रेष्ठ शिक्षा देना चाहते हैं. अंग्रेजी मीडियम बाप-बेटी के रिश्‍तों की बुनी गई ऐसा कहानी जो आपके दिलों को छुयेगी. इस फिल्‍म में इमोशन है, कॉमेडी है और एक जुड़ाव भी. राधिका स्‍कूल की पढ़ाई करने के बाद अब आगे की पढ़ाई के लिए लंदन जाना चाहती हैं. लेकिन इरफान के पास इतने पैसे नहीं है कि वह उसे विदेश में पढ़ा सके. लेकिन वह बेटी को पढ़ाने के लिए विदेश भेजते है. इस बीच कहानी कई करवट लेती है जिसके लिए आपको यह फिल्‍म देखनी होगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें