1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. irrfan khan birthday actor irrfan khan designed his cloth himself for 3 minute role for the movie karamati coat babil khan deepika padukone irrfan khan first film sry

Irrfan Khan Birthday: अपनी पहली फिल्म में बस तीन मिनट के रोल के लिए इरफान खान ने किया था ये काम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

साल 2020 में बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता इरफान खान हमेशा के लिए जुदा हो गए. 29 अप्रैल को एक्टर कैंसर से जंग हार गए और उनकी मृत्यु हो गई. आज यानी 7 जनवरी को इरफान का जन्मदिन है, और इस मौके पर दिवंग्त अभिनेता को उनके फैंस सोशल मीडिया पर याद कर उनकी तस्वीरें शेयर कर रहे हैं. कहते हैं इरफान अपनी आंखों से अभिनय करते थे, उनकी आंखें बोलती थीं.

एक चैट शो के दौरान इरफान ने बताया था कि उनकी पहली फिल्म करामाती कोट के बारे में एक मजेदार किस्सा बताया था. उन्होंने कहा था 1993 में रिलीज हुई उनकी ये फिल्म एक रैगपिकर के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे एक अजनबी द्वारा एक जादुई कोट भेंट किया जाता है. इरफान ने बताया था कि वह करामती कोट में एक भूमिका निभाने के लिए वो सातवें आसमान पर थे, भले ही उनकी भूमिका केवल तीन मिनट की थी.

उन्होंने कहा, “मैं बहुत खुश था क्योंकि कोई भी सिनेमा में काम करना चाहता था. हर कोई टेलीविजन में मेरी सराहना करता रहा लेकिन मैं एक सिनेमा अभिनेता बनना चाहता था. कोई मुझे भूमिका नहीं दे रहा था, भले ही हर कोई मेरी सराहना कर रहा था. लेकिन मुझे यह हिस्सा मिल गया. इसलिए मैं बहुत खुश था और मुझे लगा कि यह मेरा बड़ा ब्रेक है.

खुद किया था अपने कपड़ों को डिजाइन

इरफान करामती कोर्ट में अपने रोल को लेकर काफी उत्साहित थे. यहां तक की उन्होंने फिल्म के लिए अपना खुद का पहनावा भी डिजाइन किया था. उन्होंने बताया था “इसके लिए, मैं इतना उत्साहित हो गया कि मैंने अपनी पोशाक बनाई, रंगों और सब कुछ चुना. और फिल्म में एक चलने वाला शॉट था; तीन मिनट में से, डेढ़ मिनट सिर्फ चलने वाला शॉट था.”

इरफान खान कर चुके हैं इन फिल्मों में काम

इरफान खान ने फिल्‍मी करियर की शुरूआत फिल्‍म 'सलाम बाम्‍बे' से एक छोटे से रोल के साथ की थी. इसके बाद उन्‍होंने कई फिल्‍मों में छोटे बड़े रोल किए लेकिन असली पहचान उन्‍हें 'मकबूल', 'रोग', 'लाइफ इन अ मेट्रो', 'स्‍लमडॉग मिलेनियर', 'पान सिंह तोमर', 'द लंचबाक्‍स' , 'हिंदी मीडियम' जैसी फिल्‍मों से मिली.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें