1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. iffi 2021 hema malini receives indian film personality of the year award 2021 karan johar and salman khan join ceremony bud

IFFI 2021: हेमा मालिनी 'इंडियन पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर अवॉर्ड' से सम्मानित, सलमान खान भी होंगे समारोह का हिस्सा

दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी (Hema Malini) को भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के 52वें संस्करण में वर्ष 2021 के इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर 2021 (Indian Film Personality of the Year 2021) अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Hema Malini
Hema Malini
instagram

दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी (Hema Malini) को भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के 52वें संस्करण में वर्ष 2021 के इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर 2021 (Indian Film Personality of the Year 2021) अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. गोवा में शनिवार से शुरू हुआ यह फेस्टिवल 20 नवंबर से 28 नवंबर तक चलेगा. गीतकार प्रसून जोशी को भी इस समारोह में सम्मानित किया जाना है.

सूचना और प्रसारण मंत्रालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार, फिल्म समारोह में चर्चित सितारों के शामिल होने की चर्चा है. सलमान खान, रणवीर सिंह, रितेश देशमुख, जेनेलिया देशमुख, श्रद्धा कपूर जैसी फिल्मी हस्तियों की मौजूद रहने की उम्मीद है. आईएफएफआई इस साल दुनिया भर से 300 से अधिक फिल्मों का प्रदर्शन करेगा. प्रसिद्ध फिल्म निर्माता करण जौहर और टेलीविजन पर्सनैलिटी मनीष पॉल इस कार्यक्रम की मेजबानी करेंगे."

पहली बार ओटीटी प्लेटफॉर्म इस साल आईएफएफआई में भाग लेंगे. सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड अमेरिकी फिल्म निर्माता मार्टिन स्कॉर्सेसी और हंगेरियन फिल्म निर्माता इस्तवान स्जाबो को दिया जाएगा. अनुराग ठाकुर ने घोषणा करते हुए एएनआई के हवाले से कहा था, “भारतीय सिनेमा के क्षेत्र में हेमा मालिनी और प्रसून जोशी के योगदान ने दशकों से चली आ रही है और उनके काम ने दर्शकों को पीढ़ियों से मंत्रमुग्ध किया है.”

गौरतलब है कि, हेमा मालिनी को कक्षा दसवीं से ही फिल्‍मों के ऑफर आने लगे थे. हेमा ने फिल्‍म 'सपनों के सौदागर' से बॉलीवुड में अपने कैरियर से शुरूआत की. वर्ष 1970 में आई फिल्‍म 'जॉनी मेरा नाम' बॉक्‍स आफिस पर सुपरहिट साबित हुई और इस फिल्म से हेमा भी हिट हुई. इसने हेमा के करियर को आगे बढाने में मदद की. साल 1972 में हेमा फिल्‍म 'सीता और गीता' में डबलरोल में नजर आई. इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री को पुरस्‍कार मिला. हेमा बेहतरीन अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक शानदार डांसर भी हैं. उन्‍होंने भरतनाट्यम, कुचीपुड़ी और ओडिसी में प्रशिक्षण भी प्राप्त किया है. वे देश-विदेश में स्टेज परफॉर्मेंस भी देती हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें