1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. i am a disco dancer 2 0 where did tiger shroff miss ahead of mithun chakraborty s performance

I Am A Disco Dancer 2.0 : मिथुन की परफॉरमेंस के आगे कहां चूक गये टाइगर श्रॉफ ?

By Budhmani Minj
Updated Date
Tiger Shroff
Tiger Shroff
photo: Instagram

टाइगर श्रॉफ की फिल्‍म 'बागी 3' का गाना 'I Am A Disco Dancer 2.0' रिलीज हो गया है. टाइगर अपनी एक्टिंग के साथ साथ अपने डांस मूव्‍स के लिए भी जाने जाते हैं. रीमिक्‍स के मार्केट में यह गाना धमाल मचाने वाला है. इस गाने को बेनी दयाल ने गाया है और अंजान ने लिखा है. यह गाना साल 1982 में आई मिथुन चक्रवर्ती की फिल्‍म डिस्‍को डांसर का गाना है जिसे रिक्रियेट किया गया है. इस गाने में टाइगर के टशन और जोश दोनों भरपूर देखने को मिल रहा है. टाइगर अपने 6 पैक एब्‍स भी फ्लान्‍ट करते नजर आ रहे हैं.

नये गाने को सलीम-सुलेमान ने कंपोज किया है, वहीं ओरिजनल गाने को बप्‍पी लाहिड़ी ने कंपोज किया था. 'I Am A Disco Dancer 2.0' गाने की शुरुआत वैसी ही की गई है जैसे ओरिजनल की गई है. 'I Am A Disco Dancer' सॉन्‍ग एवरग्रीन सॉन्‍ग है जो हमेशा से लोगों को फेवरेट रहा है. दोनों ही सॉन्‍ग्‍स फैंस के लिए ट्रीट की तरह हैं, लेकिन अगर दोनों की तुलना की जाये तो रीक्रियेट वर्जन कहीं न कहीं चूकता नजर आ रहा है.

फुलऑन डांस

टाइगर श्रॉफ इस गाने में डांस के साथ अपने 6 पैक ऐब्‍स को फ्लान्‍ट करते नजर आ रहे हैं. वे ब्‍लैक आउटफिट में नजर आ रहे हैं, वहीं ओरजिनल गाने में मिथुन सिल्‍वर आउटफिट में दिखे हैं. डांस को देखें तो टाइगर के डांस मूव्‍स कमाल हैं और वह रितिक रोशन के कुछ स्‍टेप्‍स को भी दोहराते नजर आ रहे हैं. लेकिन मिथुन चक्रवर्ती की तो मानो पूरी बॉडी बीट पर थिरक रही है. कभी वह हाथ में माइक थामे नजर आते हैं तो कभी गिटार. उनका डांस भी बीट के अनुसार स्‍लो तो कभी फास्‍ट हो जाता है जो आपको थिरकने पर मजबूर कर देता है.

म्‍यूजिक

'I Am A Disco Dancer 2.0' की म्‍यूजिक की बात करें तो इसे स्‍लो मोशन में बनाया गया है. हालांकि धीरे-धीरे म्‍यूजिक फास्‍ट कर दिया गया है. हालांकि ओरिजनल गाना शुरू से ही फास्‍ट म्‍यूजिक पर बना है. 'I Am A Disco Dancer 2.0' को पार्टी सॉन्‍ग की धुन पर बनाया गया है, लेकिन 'I Am A Disco Dancer' सॉन्‍ग अलग-अलग धुनों और म्‍यूजिकल इंस्‍ट्रूमेंट का इस्‍तेमाल किया गया है. सैक्‍सोफोन को भी शानदार प्रयोग किया गया है.

एक्‍सप्रेशन

टाइगर श्रॉफ का फेस एक्‍सप्रेशन शून्‍य लग रहा है. उनका डांस कमाल है, स्‍टेप्‍स शानदार हैं लेकिन फेस एक्‍सप्रेशन की बात करें तो वह कहीं गायब सा लग रहा है. हालांकि उन्‍होंने कैमरा को परफेक्‍ट शॉट्स दिये हैं लेकिन एक्‍सप्रेशन के मामले में थोड़ा चूक गये हैं. इधर, मिथुन चक्रवर्ती के एक्‍सप्रेशन की बात करें तो वह लोगों से कनेक्‍ट कर रहे हैं. चेहरे की मुस्‍कुराहट और आंखों के इशारे से वह लोगों को दीवाना बना रहे हैं. ऐसा लग रहा है जैसे वह मौजूद ऑडियंस को अपने साथ डांस करने के लिए इन्‍वाइट कर रहे हैं.

सिंगर

'I Am A Disco Dancer 2.0' के सिंगर बेनी दायल हैं. बेनी 'नजरें मिलाना नजरें चुराना', 'दिल का रिश्‍ता', 'कैसे मुझे तू मिल गई', रहना तू, डिस्‍को सॉन्‍ग, लत लग गई, बदतमीज दिल, दिल में मार्र्स है और जय जय शिवशंकर जैसे गाने गा चुके हैं. वहीं ओरिजनल सॉन्‍ग को विजय बेनेडिक्ट ने गाया है. विजय बेनेडिक्ट का यह डेब्‍यू सॉन्‍ग था. इस गाने से उन्‍हें खासा लोकप्रियता मिली. उन्‍होंने 80-90 के दशक में लगभग 35 फिल्‍मों के गाने गाये हैं. उन्‍होंने बप्‍पी लाहिड़ी के अलावा लक्ष्‍मीकांत-प्‍यारेलाल, आनंद-मिलिंद और नदीम-श्रवण जैसे म्‍यूजिक डायरेक्‍टर्स के साथ काम किया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें