1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. hema malini was raj kapoor first choice for zeenat aman role in satyam shivam sundaram know why she rejects bud

हेमा मालिनी ने Satyam Shivam Sundaram में काम करने से कर दिया था इंकार, ये थी वजह

बॉलीवुड के शोमैन राज कपूर (Raj Kapoor) की चर्चित फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम (Satyam Shivam Sundaram) 1978 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान (Zeenat Aman) ने एक ग्लैमरस भूमिका से फैंस को हैरान कर दिया था जिसे आज भी याद किया जाता है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Hema Malini
Hema Malini
instagram

बॉलीवुड के शोमैन राज कपूर (Raj Kapoor) की चर्चित फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम (Satyam Shivam Sundaram) 1978 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान (Zeenat Aman) ने एक ग्लैमरस भूमिका से फैंस को हैरान कर दिया था जिसे आज भी याद किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं राज कपूर की पहली पसंद एक और दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी (Hema Malini) थीं? बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस जिन्हें "ड्रीम गर्ल" के रूप में जाना जाता है और उन्होंने साल 1977 में इसी नाम की एक फिल्म में अभिनय किया था. वो 1976 से 1980 तक सबसे ज्यादा फीस पानेवाली भारतीय अभिनेत्रियों में से एक थीं.

IBTimes की रिपोर्ट के अनुसार, राज कपूर ने 1978 की फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम के लिए हेमा मालिनी से संपर्क किया था. हालांकि दिग्गज अदाकारा ने उनके प्रपोजल को ठुकरा दिया था. उन्होंने कहा था, "राज कपूर साहब बार-बार इस सब्जेक्ट को उठाएंगे और हमने कई चर्चाएं कीं, लेकिन फिर उन्होंने खुद कहा, 'आप जो चाहते हैं वह मैं नहीं कर पाऊंगी.' लेकिन वह वाकई दिल से चाहते थे कि मैं इसे करूं लेकिन फिर मुझे फिल्म को मना करना पड़ा.”

रिपोर्ट्स की मानें तो, हेमा मालिनी को बोल्ड लुक निभाने का ऑफर दिया गया था लेकिन उन्होंने इस किरदार को निभाने से मना कर दिया, जिसके बाद यह रोल जीनत अमान के पास चला गया. हेमा मालिनी ने यह भी कहा था, "बेशक, वह मेरी इमेज को जानते थे. फिर भी उन्होंने मुझे भूमिका की पेशकश की, वह आए और मुझसे इस उम्मीद में बात की कि मैं कहूंगा, 'हां'। शशि और मैं एक बेहतरीन जोड़ी बना लेते लेकिन दुख की बात है कि मैं ऐसा नहीं कर पाई..."

उन्होंने उस समय को भी याद करते हुए कहा था, "उन दिनों 'मेरा नाम जोकर' पार्ट 2 बनाने की बात चल रही थी और वह चाहते थे कि मैं इसमें काम करूं. लेकिन फिल्म कभी बन नहीं पाई. मैं राज साहब के साथ काम करने के लिए भी बहुत एक्साइटिड थी क्योंकि वह एक बहुत ही इमोशनल फिल्म निर्माता थे, वह किसी प्रोजेक्ट पर खर्च किए गए समय या पैसे की परवाह नहीं करते थे, यह सिर्फ उनका जुनून था. ज़ीनत ने इस भूमिका को बखूबी निभाया. हां बोल्ड था और फिर यह उन्होंने 70 के दशक में किया था ... लेकिन वह सुंदर थी. जीनत ने आज तक ऐसा रोल नहीं किया. उनकी काया बेहद खूबसूरत थी.”

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें