1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. happy birthday lalu prasad yadav film made on the name of padmashree laloo prasad yadav interesting facts about lalu yadav former chief minister of bihar rabri devi suniel shetty mahesh manjrekar sry

Happy Birthday Lalu Prasad Yadav: लालू यादव के नाम से बन चुकी है ये फिल्म, अपनी एक्टिंग से जीता है लोगों का दिल, Video Viral

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Film made on the name of Padmashree Laloo Prasad Yadav
Film made on the name of Padmashree Laloo Prasad Yadav
instagram

अपने अलग अंदाज के लिये मशहूर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तथा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव 11 जून को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. लालू प्रसाद का जन्‍म 11 जून 1948 को बिहार के गोपालगंज जिले के फूलवरियां गांव में एक यादव परिवार में हुआ था.

दूध दही के शौकीन हैं लालू यादव

लालू प्रसाद को बचपन से ही दूध और दही (माठा) खाने का बहुत शौक है. लालू प्रसाद बचपन के दिनों में गांव के छोटे बच्‍चों के साथ गाय और भैंसे चराया करते थे और उनके लिए चारे का व्‍यवस्‍था करते थे. ये अलग बात है कि बाद में चारा घोटाले में ही उन्हें जेल जाना पड़ा.

स्‍नातक की पढ़ाई करते समय ही छात्र राजनीति आए लालू प्रसाद

लालू प्रसाद पटना के बीएन कॉलेज से स्‍नातक की पढ़ाई करते समय ही छात्र राजनीति में आए. जेपी के अनुयायी लालू नीतीश कुमार तथा रामविलास पासवान के राजनीतिक गुरु भी बने.

लालू यादव के नाम पर बन चुकी है फिल्म

आपको बता दें कुछ सालों पहले लालू प्रसाद यादव के जीवन पर एक फिल्म बनने की बात सामने आई थी. बता दें कि राजद के पूर्व प्रमुख के जीवन पर बन रही इस फिल्म में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के जीवन के विभिन्न पहलुओं को रोचक और मनमोहक तरीके से प्रस्तुत किया जाएगा. लॉकडाउन के कारण फिल्म आगे नहीं बढ़ पाई. वैसे आपको जानकर हैरानी होगी की लालू प्रसाद यादव के नाम पर 2005 में ही एक फिल्म बन चुकी है. इस फिल्म में लालू यादव एक छोटी सी भूमिका में भी दिखे थे.

महेश मांजरेकर के निर्देशन में बनी थी पद्मश्री लालू प्रसाद यादव

पद्मश्री लालू प्रसाद यादव वर्ष 2005 में रिलीज हुई एक बॉलीवुड कॉमेडी ड्रामा है, जिसका निर्देशन महेश मांजरेकर ने किया था. फिल्म में सुनील शेट्टी, जॉनी लीवर, मुख्य भूमिका में नजर आये थे. यह फिल्म वर्ष 1988 में आई फिल्म अ फिश कॉल्ड वांडा अनऑफिसियल कॉपी थी.

इस फिल्म से जुड़ी सबसे मजेदार बात ये है कि इस फिल्म के मुख्य कलाकार सुनील शेट्टी, जॉनी लीवर, महेश मांजरेकर और मौसमी माखीजा के किरदार का नाम लालू प्रसाद यादव के नाम पर था. फिल्म में मौसमी माखीजा का नाम पद्मा था, तो सुनील शेट्टी का नाम लालू, वहीं महेश मांजरेकर का नाम प्रसाद प्रीतम था, तो जॉनी लीवर ने यादव किरदार निभाया था.

कैसी थी फिल्म की बॉक्स ऑफिस परफॉर्मेंस

पद्मश्री लालू प्रसाद यादव फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. इसे दुबई में आयोजित 2005 के ग्लोबल इंडियन फिल्म अवार्ड्स में प्रदर्शित किया गया था.

महेश मांजरेकर ने किया था फिल्म का निर्देशन

फिल्म का निर्देशन वास्तव, तेरा मेरा साथ रहे, हथियार जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके महेश मांजरेकर ने किया था. आपको बता दें महेश 2002 की फिल्म कांटे से एक्टिंग की दुनिया में कदम रख चुके हैं. महेश ने प्लान, रन, मुसाफिर जैसी फिल्मों में एक्टिंग की है. साल 2009 में आई वांटेड से वो चर्चा में आएं, इसके बाद दबंग, रेडी, बॉडीगार्ड, शूटआउटएट वडाला, और हालिया रिलीज मुंबई सागा में भी नजर आए थे.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें