1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. happy birthday kareena kapoor from chameli to naming sons on mughal rulers actress caught in many controversies slt

Kareena Kapoor Birthday: चमेली से लेकर मुगल शासकों पर बेटे के नाम रखने तक,इन कंट्रोवर्सी में फंस चुकी हैं बेबो

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान का आज 41 साल की हो गई हैं. अपने जन्मदिन को सेलिब्रेट करने के लिए एक्ट्रैस अपने परिवार के साथ दो दिन पहले मालदीव पहुंची हैं. करीना एक मशहूर अदाकारा के साथ-साथ कई कंट्रोवर्सी में भी फंस चुकी हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kareena Kapoor Birthday
Kareena Kapoor Birthday
instagram

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस करीना कपूर खान आज अपना 41 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. अभिनेत्री ने बॉलीवुड में 20 से अधिक वर्षों तक दर्शकों के दिलों पर राज किया है और अपनी प्रत्येक भूमिका के साथ उन्होंने एक अमिट छाप छोड़ी है. करीना का जन्म 21 सितंबर 1980 में हुआ था.

बॉलीवुड में करीना कपूर के लिंकअप के खबरें ज्यादा कभी सुनने को नहीं मिली. एक्ट्रेस का नाम सिर्फ एक बार बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) से जुड़ा था. जिसके बाद करीना सैफ अली खान से शादी कर ली. एक्ट्रेस शादी के बाद कई कंट्रोवर्सी में फंस चुकी हैं.

साल 2004 में करीना कपूर ने फिल्म चमेली में काम कर खुद को एक कंट्रोवर्सी से जोड़ लिया था. एक्ट्रेस ने सुधीर मिश्रा की चमेली में एक स्ट्रीट-स्मार्ट वेश्या की भूमिका निभाने की चुनौती ली. हालांकि, बाद में यह उनके करियर के लिए एक बेहतरीन कदम साबित हुआ, दर्शकों ने उनके अभिनय को देखना शुरू कर दिया और एक कलाकार के रूप में उनके कैलिबर को देखा. अपने शानदार प्रदर्शन के लिए, उन्हें उस वर्ष एक विशेष श्रेणी में फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला था.

करीना कपूर खान साल 2008 में एक बार फिर से विवादों में घिरी, जब उन्होंने फिल्म 'टशन' के लिए अपना 'जीरो साइज' किया था. इसमें उनके गाने 'छलिया' में बिकिनी लुक को लेकर खूब ट्रोल किया गया था.

इसके बाद साल 2009 में करीना कपूर फिल्म 'कुरबान' को लेकर विवादों में घिरी थी. उन्होंने कुरबान फिल्म में बेयर बैक दिख रही थी. जिसके बाद शिव सेना और हिंद संगठनों ने इसका विरोध किया था और पुतला भी जलाया गया था.

करना कपूर ने सैफ अली खान से शादी की थी. जिसके बाद उनके दो बेटे हुए, जिसका नाम अभिनेत्री ने तैमूर और जहांगीर अली खान रखा था. जिसके बाद करीना सैफ को काफी ट्रोल होना पड़ा था. दोनों के खिलाफ कई महीनों तक धरना-प्रदर्शन भी हुआ था.

करीना कपूर खान ने अपने दोनों बेटों के नाम मुगल शासक के नाम पर रखा है. जिसके बाद उन्हें कई सारी कंट्रोवर्सी का सामना करना पड़ा. यही नहीं उनके घर के बाहर और पूरे देश में नारेबाजी का दौर शुरू हुआ था और नाम बदलने की जोर पकड़ने लगी थी. लोगों ने यह तक कह दिया कि करीना हिंदू धर्म का अपमान करती हैं.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें