1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. happy birthday dia mirza actress fitness and diet tips know amazing workout and skincare secrets of former miss asia pacific sry

Happy Birthday Dia Mirza: 40 की उम्र में भी ऐसे अपने ग्लो और फिटनेस को मेंटेन रख पाती हैं दीया मिर्जा

आज एक्ट्रेस दिया मिर्जा अपना बर्थडे मनी रही हैं. वो अपने फिटनेस के लिए योग और एक्सरसाइज में विश्वास रखती हैं. जानें एक्ट्रेस का फिटनेस मंत्रा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Happy Birthday Dia Mirza: know about actress fitness diet
Happy Birthday Dia Mirza: know about actress fitness diet
Prabhat KhabarGraphics

आज एक्ट्रेस दीया मिर्जा का जन्मदिन है. बॉलीवुड एक्ट्रेस और बिजनेसवूमेन दिया मिर्ज़ा एक ब्यूटी क्वीन होने के साथ-साथ पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करने वाली सेलिब्रिटी के तौर पर जानी जाती हैं. 40 साल के उम्र में भी दीया मिर्जा इतना फिट एंड फाइन है जैसे वो 25-30 साल की ही है. शिल्पा शेट्टी, सुष्मिता सेन जैसे कई बॉलीवुड एक्ट्रेस है जो अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान देती है. दीया मिर्जा भी उन्ही बॉलीवुड एक्ट्रेस में से एक है जो हमेशा फिटनेस को लेकर चर्चा में रहती है.

एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने अपने फिटनेस को लेकर एक मीडिया संस्था ने फिटनेस को लेकर कहा था'मेरे लिए स्वास्थ्य का मतलब स्वस्थ दिमाग और स्वस्थ शरीर है, जिसके लिए मैं पोषण आहार का पालन करता हूं और नियमित समय पर वर्कआउट करती हूं. आगे दीया ने कहा 'शरीर को अच्छी तरह से काम करने के लिए पर्याप्त पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है, और मैं अपने दिन की शुरुआत बादाम से करती हूं. मैं पैकेज्ड और ऑयली फूड से परहेज करती हूं.

दीया मिर्जा की फिटनेस का राज


दीया फिटनेस के लिए योग और एक्सरसाइज में विश्वास रखती हैं. इसलिए, वह वास्तव में एक दिनचर्या से नहीं चिपकी रहती है, जिससे वह सिर्फ एक दिनचर्या से ऊब न जाएं. वह आम तौर पर ट्रेडमिल पर 45 मिनट के वार्मअप के साथ अपने वर्कआउट की शुरुआत करती हैं, इसके बाद कुछ वेट ट्रेनिंग करती हैं. वह किक-बॉक्सिंग, क्रॉस-फिट व्यायाम और फिजकल ट्रेनिंग भी लेती हैं. जिम व्यायाम के अलावा, वह अपने शरीर को शांत करने के लिए योग का अभ्यास करना पसंद करती है. जब वह यात्रा कर रही होती है, तो वह स्विमिंग या डांस करना ज्यादा पसंद करती हैं. वहीं उन्हें अपनी बॉडी को सही सेप एंड साइज में रखने के लिए घुड़सवारी करना भी बहुत पसंद है.

योग और फंक्शनल ट्रेनिंग करती हैं दिया


दिया मिर्ज़ा का शानदार व्यक्तित्व और फिटनेस उनकी सबसे बड़ी खासियत है. वह काफी फिट हैं और अपनी खूबसूरती और फिटनेस का ध्यान रखने के लिए काफी मेहनत भी करती हैं! वह फंक्शनल ट्रेनिंग (Functional Training) लेती हैं. यह वर्कआउट का एक प्रकार है जो आपके शरीर को रूटीन एक्टिविटीज़ के लिए तैयार करता है. यह आपकी रोज़मर्रा की एक्टिविटीज़ को आसान बनाती है, यह आपकी बॉडी की फ्लेक्सिबिलिटी और स्ट्रेंथ बढ़ाती है! यह जोड़ों के दर्द को कम करता है और आपके शरीर का पॉश्चर भी सुधारता है. इसके साथ ही दिया नियमित योगासनों का भी अभ्यास करती हैं .

खुद को हाइड्रेटेड रखती हैं दिया

दीया दिन छोटे-छोटे लगातार भोजन का पालन करती है और हाइड्रेटेड रहने पर भी जोर देती है. उसका मकसद खुद को भूखा रखना नहीं है बल्कि सीमित मात्रा में खाना है. यहां उनके कुछ आहार रहस्य हैं जिन्हें कोई भी फिट रहने के लिए अनुसरण कर सकता है.

पिलाटे और प्लैंक्स भी करती हैं दिया मिर्जा

पूरे शरीर की एक्सरसाइज़ हो जाती हैं. दिया मिर्जा भी पाइलेट्स (Pilates) की मदद से ही खुद को फिट रखने की कोशिश करती हैं. पिलाटे ट्रेनिंग में फोकस आपकी कोर स्ट्रेंथ पर होता है और पूरे शरीर की ट्रेनिंग होती है.

दिया मिर्जा ने इसी साल की शुरुआत में वैभव रेखी (Vaibhav Rekhi) से दूसरी शादी की है. तलाक के बाद दूसरी शादी कर रही दिया मिर्ज़ा के कपड़ों, उनके मेकअप और उनके सादगी भरे शादी के फंक्शन के काफी चर्चे हुए. इसके बाद दिया ने एक बेटे को भी जन्म दिया था.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें