1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. halloween 2020 neha dhupia daughter mehar celebrating halloween cute look of neha dhupia daughter in halloween party 2020 neha dhupia hot and bold photos soha ali khan kunal khemu daughter inaaya sry

Halloween 2020: हैलोवीन पार्टी में क्यूट रूप में दिखीं नेहा धूपिया की बेटी मेहर, सोशल मीडिया पर छा गई Photos

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

पूरी दुनिया में हैलोवीन का त्योहार मनाया जा रहा है. हालांकि कोरोना वायरस के कारण इस बार सोशल डिस्टेंसिंग के कारण लोग अपने घर में ही हैलोवीन का आनंद ले रहे हैं. हैलोवीन के अवसर पर बॉलीवुड के कलाकार भी इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. अभिनेत्री नेहा धूपिया ने अपनी बेटी मेहर को एक डायन की तरह सजाया है, इस लुक में वो काफी क्यूट लग रही हैं. नेहा के अलावा सोहा अली खान की बेटी इनाया हेलोवीन थीम की ड्रेस में नजर आ रही हैं.

कुछ इस अंदाज में दिखीं मेहर

हैलोवीन पार्टी के लिए मेहर ने ब्लैक कलर का स्कार्फ अपने गले में बांधा है. इसके अलावा असली विच लगने के लिए मेहर ने अपने सिर पर एक कैप भी कैरी की है.

हैलीवीन का इतिहास

कुछ देशों में, लोग पूर्वजों की कब्र पर और चर्च में मोमबत्तियाँ जलाते हैं. कुछ ईसाई धर्म के लोग इस दिन मांसाहारी भोजन करने से भी परहेज करते हैं. हैलोवीन कैसे विकसित हुई और इसके मूल कई सिद्धांत हैं, जबकि कई विद्वानों का मानना है कि इसकी जड़ें ईसाई हैं, लेकिन अब इसे व्यापक रूप से मनाया जाता है. इनका मानना था कि इस दौरान जीवित और मृत लोगों के बीच की दीवार छोटी हो जाती है और वे जीवन में वापस आ जाते हैं. इस दिन अपवित्र आत्माओं को खुश करने के लिए, लोगों अलाव जलाते हैं और डरावना मास्‍क पहनते हैं और वैसा ही मेकअप करते हैं. वहीं माना यह भी जाता है कि इसकी शुरुआत आयरलैंड और प्राचीन ब्रिटेन में हुई थी. उनके समकालीन कैलेंडर के अनुसार, वर्ष हैलोवीन के साथ समाप्त होता है और नए साल की शुरुआत होती है.

इसका महत्व

अक्टूबर के अंत के साथ, सर्दियों का मौसम शुरू होता है और वातावरण में गर्मी लाने के लिए लोग हैलोवीन मनाते हैं. रोशनी और मोमबत्तियों के साथ, तापमान गर्म रहता है. लोग बुरी आत्माओं से डरने के लिए और अच्छी आत्माओं का साथ देने के लिए हिलटॉप्स पर अलाव जलाते हैं. हैलोवीन बड़ों के साथ साथ विशेषकर बच्चों के बीच काफी लोकप्रिय हो गया है. भारत में इसके लिए कोई अवकाश नहीं होता है लेकिन इस साल 31 अक्‍टूबर को वाल्मीकि जयंती और शरद पूर्णिमा है, इसलिए एक दिन की छुट्टी मिल सकती हैं.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें