1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. gangubai kathiawadi teaser releasing on director sanjay leela bhansali birthday alia bhatt look in the movie goes viral actress hot and bold beach photos sry

Gangubai Kathiawadi Teaser: संजय लीला भंसाली अपने जन्मदिन के अवसर देंगे फैंस को खास तोहफा, रिलीज किया जाएगा 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का टीजर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रिलीज होने वाला है गंगूबाई काठियावाड़ी का पहला टीज़र
रिलीज होने वाला है गंगूबाई काठियावाड़ी का पहला टीज़र
Instagram

24 फरवरी को प्रोड्यूसर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली का जन्मदिन है, फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के मुताबिक, संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी का टीजर 24 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा. ट्रेलर अप्रैल में रिलीज किया जा सकता है. यह फिल्म एक वेश्यालय के मालिक और मातृ प्रधान के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है.

आलिया नहीं बल्कि रानी मुखर्जी थीं पहली पसंद

इस फिल्म में आलिया भट्ट लीड रोल में नजर आने वाली हैं. आलिया इसमें गैंगस्टर का किरदार निभाएंगी. फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी हुसैन जैदी की किताब क्वीनस ऑफ मुंबई पर आधारित है. बता दें कि संजय लीला भंसाली की पहली पसंद इस रोल के लिए आलिया नहीं बल्कि रानी मुखर्जी थीं.

संगीत के मामले में काफी खास होने वाली है गंगूबाई काठियावाड़ी

भंसाली की फिल्मों म्यूजिक एक अहम किरदार की तरह होता है. खामोशी द म्यूजिकल से पद्मावत तक इस बात का उदाहरण रही है. भंसाली की इस साल रिलीज होने वाली बहुप्रतीक्षित फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) भी म्यूजिकल होने वाली हैं. भंसाली अपनी इस फ़िल्म में गीत संगीत से जुड़े नए प्रयोग भी कर रहे हैं. जो एक अरसे बाद स्क्रीन पर नज़र आएंगे.

कौन थी गंगूबाई काठियावाड़ी?

लेखक हुसैन जैदी की किताब माफिया क्वीन्स ऑफ मुम्बई पर यह फ़िल्म आधारित है. मूलरूप से गुजरात के काठियावाड़ की रहनेवाली गंगा को छोटी उम्र में ही वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर कर दिया गया. 60 और 70 के दशक का मशहूर डॉन करीम लाला का गंगूबाई को संरक्षण था. वह गंगूबाई को अपनी बहन की तरह मानता था. जिस वजह से मुम्बई में गंगूबाई के खिलाफ कोई जा नहीं सकता था. गंगूबाई अपना कोठा चलाती थी लेकिन किसी भी लड़की को उसकी मर्जी के बिना कोठे पर नहीं रखती थी.

गंगूबाई ने बाद में सेक्स वर्कर्स और अनाथ बच्चों के लिए बहुत काम किया. आलिया भट्ट के अलावा इस फ़िल्म में विजय राज़, शांतनु माहेश्वरी ,सीमा पाहवा की अहम भूमिका होगी. फिलहाल मुंबई की फिल्मसिटी में इसकी शूटिंग चल रही है. इस फ़िल्म का भव्य सेट छह करोड़ का बनाया गया है, इसकी चर्चा है. फ़िल्म की रिलीज डेट आनी अभी बाकी है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें