1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. farah khan shared open letter on social media goes viral on choosing to become mom at 43 through ivf farah khan 3 children farah khan dances farah khan choreography farah khan and shirish kunder main hoon na om shanti om happy new year shahrukh khan salman khan farah khan in bigg boss sry

कोरियोग्राफर फराह खान ने 43 की उम्र में मां बनने को लेकर लिखा ओपन लेटर, कहा पति के बिना मां क्यों . . .

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

90 के दशक की सुपरहिट फिल्म जो जीता वही सिकंदर के गीत पहला नशा को कोरियोग्राफ करने के बाद प्रसिद्धि पाने वाली मशहूर कोरियोग्राफर फराह खान 43 की उम्र में आईवीएफ के जरिए मां बनीं थीं. कोरियोग्राफर ने सोशल मीडिया पर एक ओपल लेटर शेयर किया है जिसमें उन्होंने अपने मां बनने को लेकर कई बातें कही हैं. आपको बता दें फराह के तीन बच्चे हैं, जिनका नाम अन्‍या, कजार और डीवा हैं.

अपने ओपन लेटर में फराह ने लिखा, "एक बेटी, पत्नी और मां होने के नाते मुझे मेरे फैसले लेने थे जिसकी वजह से मैं कोरियोग्राफर बनी, फिल्ममेकर और प्रोड्यूसर बनी. हर बार जब मुझे लगा कि मैं सही हूं तो मैंने अपने भीतर की आवाज को सुना और इस पर आगे बढ़ी. हम लोगों के फैसलों के बारे में बहुत सोचते हैं, हम भूल जाते हैं कि ये हमारी जिंदगी है और फैसला लेने का हक भी हमारा है."

उन्होंने आगे लिखा, "आज मैं अपने फैसले की वजह से तीन बच्चों की गौरवान्वित मां हूं. मैं तब मां बनी जब मैं इसके लिए तैयार थी, तब नहीं जब समाज ने इसकी मांग की और उन्हें लगा कि ये प्रेग्नेंट होने के लिए सही उम्र है. विज्ञान का शुक्र है कि मैं अपनी उम्र में IVF के जरिए ऐसा कर पाने में कामयाब रही. आज ये देखकर अच्छा लगता है कि बहुत सी महिलाएं बगैर डर के ऐसा करने का फैसला ले रही हैं."

फराह ने आखिर में लिखा, हाल ही में मुझे पता चला कि सोनी टीवी शो लेकर आ रहा है स्टोरी 9 मंथ्स की जिसका एक स्टेटमेंट हैं कि अगर प्यार के बिना शादी हो सकती है तो पति के बिना मां क्यों नहीं?

डांस की दुनिया में काफी मशहूर हैं फराह

फराह ने शाहरुख खान को दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, दिल से, कुछ कुछ होता है, मोहब्बतें, मैं हूं ना, शक्ति, ओम शांति ओम जैसी फिल्मों में कोरियोग्राफ किया है. इसके अलावा सलमान खान को कुछ कुछ होता है, हर दिल जो प्यार करेगा, मुझसे शादी करोगी, जानेमन, दबंग जैसी फिल्मों के लिए डांस सीखाया है. इसके साथ ही अक्षय को मुझसे शादी करोगी, तीस मार खां, ऋतिक को कहो ना प्यार है, कोई मिल गया जैसी फिल्मों के लिए सुपरहिट डांस नंबर पर नचाया है.

शिरीष कुंदर से की फराह ने शादी

फराह खान ने फिल्म एडिटर शिरीष कुंदर से शादी की है. आपको बता दे शिरीष ने कई फिल्मों की एडिटिंग की है. सनी देओल की फिल्म चैंपियन फिल्म से अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत करने वाले शिरीष ने ये रास्ते हैं प्यार के, आंखें, अरमान, मैं हूं ना, जानेमन, वक्त जैसी फिल्मों में एडिटिंग की है. इसके अलावा शिरीष ने जानेमन, जोकर, कीर्ति जैसी फिल्मों का निर्देशन भी किया है. फराह से शिरीष की पहली मुलाकात फिल्म 'मैं हूं ना' के सेट पर हुई थी.

मैं हूं ना से रखा निर्देशन के क्षेत्र में कदम

फराह खान ने शाहरुख खान, जाएद खान, सनील शेट्टी, सुष्मिता सेन और अमृता राव को लेकर 2004 में मैं हूं ना फिल्म बनाई थी. फिल्म सुपरहिट हुई. इशके बाद 2007 में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, अर्जुन रामपाल और श्रेयस तलपड़े को लेकर ओम शांति ओम का निर्देशन किया था. ये फिल्म उस साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई. इसी फिल्म से दीपिका पादुकोण ने बड़े पर्दे पर कदम रखा था.

साल 2010 में अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ को लेकर तीस मार खां का निर्देशन करने वाली फराह खान का जादू इस बार नहीं चल पाया और फिल्म फ्लॉप हो गई. इसके बाद सन 2014 में फराह ने शाहरुख दीपिका की जोड़ी को लेकर फिर से फिल्म का निर्माण किया. फिल्म हैप्पी न्यू ईयर में अभिषेक बच्चन, सोनू सूद भी दिखाई दिए थे. खबर आई थी की रोहित शेट्टी की प्रोजक्शन हाउस के लिए सत्ते पे सत्ता के रिमेक का निर्देशन करेंगी. पर फिलहाल इसके बारे में कोई अनाउंसमेंट नहीं की गई है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें