1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. exclusive sandeepa dhar revealed i did not want to be an actress in the beginning bud

मैं तो शुरुआत में अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थी - संदीपा धर

By उर्मिला कोरी
Updated Date
sandeepa dhar
sandeepa dhar
instagram

एक्ट्रेस और डांसर संदीपा धर जल्द ही वेब सीरीज बिसात में नज़र आने वाली हैं. विक्रम भट्ट निर्देशित यह वेब सीरीज एमएक्स प्लयेर पर 15 अप्रैल को दस्तक देगी. पिछले डेढ़ सालों से लगातार एक के बाद एक ओटीटी प्लेटफार्म के प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बन रही संदीपा कहती हैं कि उनके लिए यह पूरा साल खास रहा. उर्मिला कोरी से हुई बातचीत के प्रमुख अंश...

वेब सीरीज बिसात क्या आपको अलग करने का मौका दे रहा है

इस वेब सीरीज में मेरा किरदार बहुत अहम है. मेरे किरदार के इर्द गिर्द ही पूरी कहानी घूमती है. इस वेब सीरीज में मैं मनोचिकित्सक कियाना की भूमिका में हूं. मैंने कभी डॉक्टर की भूमिका नहीं की थी. अपने किरदार के लिए मुझे मेडिकल टर्म्स सीखने पड़े. उनकी दुनिया कैसी होती है. उनका बॉडी लैंग्वेज कैसे होता है. सब सीखना पड़ा. थ्रिलर और सस्पेंस जॉनर है ही एक मर्डर हुआ है. जिसका आरोप मेरे किरदार पर है.

पूरी सीरीज आपके कंधों पर हैं ऐसे में क्या डर लगता है

हां लगता है. ये डर शूटिंग से पहले था कि निर्देशक विक्रम भट्ट ने इतनी अच्छी स्क्रिप्ट लिखी है. इतना अच्छा मेरा किरदार लिखा है. क्या मैं उस तरह से निभा पाऊंगी जैसे लिखा गया है लेकिन जैसे ही शूटिंग शुरू हुई सारा डर निकल गया. मेरी तैयारी इतनी स्ट्रांग थी. डेढ़ महीने तक हमारी तैयारी हुई फिर फ़िल्म शूट हुई.

इस सीरीज की शूटिंग के दौरान कोई ऐसा दृश्य जिसे करने में आपको दिक्कत हुई

फिल्मों में क्या होता है चूंकि दो से ढाई घंटे की फ़िल्म होती है इसलिए आपको पता है कि आपके हिस्से दो से तीन हैवी ड्यूटी परफॉरमेंस वाले सीन आएंगे. इस सीरीज में 8 एपिसोड्स हैं और हर एपिसोड में तीन सीन्स मेरे हैं जो हैवी परफॉर्मेंस वाले हैं. मैं अपने रोने वाले सीन्स में ग्लिसरीन का इस्तेमाल नहीं करती हूं. ऐसे में उस ज़ोन में बार बार जाना मेरे लिए आसान नहीं होता है लेकिन जब आप अच्छा परफॉर्म करते हैं तो आपको एक संतुष्टि मिलती है. विक्रम भट्ट मेरे हर अच्छे शॉट के बाद कहता था कि गुड शॉट तो अच्छा लगता था. विक्रम भट्ट जैसे निर्देशक की वजह से ही मैं कियाना जैसा टफ किरदार कर पायी क्योंकि संदीपा और कियाना में बहुत फर्क है.

ओटीटी के फेज को किस तरह से एन्जॉय कर रही हैं

ओटीटी को मैं आशीर्वाद कहूंगी. पिछले डेढ़ साल में मैंने पांच सीरीज की है. जिसमें काफी अलग किरदार और कहानी करने का मौका मिला है, जो शायद फिल्मों में करने नहीं मिलता. ओटीटी की वजह से कितने नए और अच्छे एक्टर्स निकलकर आए हैं.

आपने दस साल पहले फ़िल्म इसी लाइफ में से अपने कैरियर की शुरुआत की थी,अभी आपको अच्छे मौके मिल रहे हैं

हाँ, क्योंकि अभी मैंने फुल फ्लेज में काम करना शुरू किया. मुझे नहीं लगता कि मैंने कोई संघर्ष किया है. शुरुआत में तो मैं एक्ट्रेस बनना ही नहीं चाहती थी. आप सोचिए उस लड़की को राजश्री की फ़िल्म मिल जाती है. उसके बाद मैं ऑस्ट्रेलिया पढ़ाई के लिए चली गयी. वहां मैं एक ब्रॉडवे के म्यूजिकल शो से जुड़ी और उसके शोज दुनिया भर में किए. मुझे नहीं लगता कि संघर्ष के बारे में बात करने के लिए मैं सही हूं. संघर्ष उनके लिए होता है जो लगातार काम ढूंढ रहे हो लेकिन उन्हें काम मिल नहीं रहा हो. मैं तो इतनी लकी हूं कि भारत गर्मी की छुट्टियों में आती थी तो भी फ़िल्म करके जाती थी. एक गर्मी की छुट्टी में दबंग की, एक में हीरोपंती. मुझे लगता है कि पंकज त्रिपाठी और संजय मिश्रा जी ने वाकई संघर्ष किया है. अभी कोरोना की वजह से मेरे म्यूजिकल शोज नहीं हो रहे हैं तो मैं बॉलीवुड में पूरी तरह फोकस कर रही हूं.

आपकी आनेवाले प्रोजेक्ट्स कौन से हैं

दो और वेब सीरीज है. एक हॉटस्टार के लिए कर रही हूं वो डांस बेस्ड शो है और दूसरा अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन की सीरीज माई, जो नेटफ्लिक्स पर आएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें