1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. ed questioned samuel miranda manager of sushant singh rajput house

Sushant Singh Rajput case: ईडी ने सुशांत केस में अब इस शख्स से की पूछताछ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
sushant singh rajput
sushant singh rajput
photo: twitter

Sushant Singh Rajput case: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के संबंध में उनके पिता द्वारा बिहार पुलिस के पास दर्ज करायी गई एक शिकायत से उत्पन्न धनशोधन मामले के सिलसिले में बृहस्पतिवार को अभिनेता के एक कर्मचारी से पूछताछ की. यह जानकारी अधिकारियों ने दी.

अधिकारियों ने बताया कि सैमुअल मिरांडा से केंद्रीय जांच एजेंसी के मुंबई स्थित कार्यालय में पूछताछ की गई और उनका बयान धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया गया. समझा जाता है कि ईडी ने उनसे मुंबई के बांद्रा इलाके स्थित दिवंगत अभिनेता के घर पर गतिविधियों के बारे में पूछताछ की.

34 वर्षीय राजपूत 14 जून को इस अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाए गए थे. ईडी ने 28 वर्षीया अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को भी सम्मन किया है कि वह सात अगस्त को जांच अधिकारी के समक्ष पेश हों। समझा जाता है कि चक्रवर्ती के पेश होने पर उनसे राजपूत के साथ उनकी मित्रता, संभावित व्यापारिक लेनदेन और उनके बीच पिछले कुछ वर्षों के दौरान हुए घटनाक्रमों के बारे में पूछताछ की जाएगी.

उनका बयान धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया जाएगा. यह सम्मन उस धनशोधन मामले से जुड़ा है, जो ईडी ने गत 31 जुलाई को बिहार पुलिस की उस प्राथमिकी के आधार पर दर्ज किया था, जिसमें राजपूत के पिता के के सिंह (74) ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर बॉलीवुड अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था.

ईडी ने मामले में अभी तक कुछ लोगों से पूछताछ की है जिसमें राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंड (सीए) संदीप श्रीधर से तीन अगस्त को की गई पूछताछ शामिल है. ईडी की जांच के घेरे में राजपूत से जुड़ी कम से कम दो कंपनियां और चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की संलिप्तता वाले वित्तीय लेन-देन हैं. ईडी ने मामला उन आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया है जिनका नाम बिहार पुलिस की प्राथमिकी में है जिसमें चक्रवर्ती, उनका परिवार और छह अन्य शामिल हैं.

पटना (बिहार) में रहने वाले राजपूत के पिता ने पिछले महीने बिहार पुलिस में चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों और छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने और धोखाधड़ी के लिए शिकायत दर्ज कराई थी. सिंह ने राजपूत की कथित प्रेमिका चक्रवर्ती पर आरोप लगाया है कि उसने मई 2019 में अपने करियर को आगे बढ़ाने के इरादे से उनके बेटे से दोस्ती की थी. सिंह साथ ही यह भी चाहते हैं कि पुलिस इस बात की भी जांच करे कि सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपये किसे अंतरित किये गए और दावा किया कि ये रुपये उनके बेटे के खाते में जमा थे. मुंबई पुलिस भी कथित आत्महत्या मामले की जांच कर रही है और उसने इस मामले में बॉलीवुड के कई निर्माताओं और निर्देशकों से पूछताछ की है.

Posted By: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें