1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. due to this actor akshay kumar changed his name read details bud

Flashback : इस एक्टर की वजह से राजीव भाटिया ने अपना नाम बदलकर रख लिया अक्षय कुमार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
akshay Kumar
akshay Kumar
instagram

एक्टर्स का अपने ओरिजिनल नाम के बजाय स्क्रीन नाम रखने की परंपरा दशकों पुरानी है. दिलीप कुमार से लेकर कियारा आडवाणी तक कई इसका उदाहरण हैं लेकिन खिलाड़ियों के खिलाड़ी अक्षय कुमार का राजीव भाटिया से अक्षय कुमार नाम रखने की कहानी काफी दिलचस्प है.

अक्षय कुमार का असल नाम राजीव भाटिया है. फिल्मों में उन्होंने शुरुआत भी इस नाम से की थी. अक्षय कुमार की पहली फ़िल्म 1987 में रिलीज आज थी. महेश भट्ट निर्देशित इस फ़िल्म में कुमार गौरव की मुख्य भूमिका थी. अक्षय का रोल 5 सेकेंड से भी कम था. वो एक्स्ट्रा थे एक दृश्य में उन्हें मार्शल आर्ट्स के टीचर के तौर पर दिखाया गया था.

फ़िल्म के स्टार कुमार गौरव थे तो अक्षय कुमार सेट पर जितने समय मौजूद रहे उन्होंने कुमार गौरव को ही पूरे समय नोटिस किया. खास बात है कि फ़िल्म आज में कुमार गौरव के किरदार का नाम अक्षय था. कुमार गौरव को देखते हुए उन्हें इस नाम से भी जुड़ाव हो गया और राजीव भाटिया ने तय किया कि वे अपना नाम अक्षय कुमार ही रखेंगे.

उन्होंने अगले ही दिन बांद्रा ईस्ट के कोर्ट में जाकर अपना नाम भी राजीव भाटिया से अक्षय कुमार करने के लिए एप्लीकेशन भी दे दिया और कुछ समय में उनका नाम ऑन पेपर भी राजीव भाटिया से अक्षय कुमार हो गया. उसके बाद अक्षय ने इसी नाम से इंडस्ट्री में अपना संघर्ष शुरू किया. अक्षय कुमार ने लीड एक्टर के तौर पर 1991 में रिलीज फ़िल्म सौगंध से अपने कैरियर की शुरुआत की. फ़िल्म में उनके अपोजिट शांतिप्रिया थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें