1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. dilip kumar wife saira banu crying during accepts award for him on stage video bud

दिलीप कुमार को याद कर भावुक हुईं सायरा बानो, दिग्गज एक्टर के लिए की 'भारत रत्न' की मांग, VIDEO

दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो ने कहा है कि उनके दिवंगत पति एवं अभिनेता दिलीप कुमार को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए, क्योंकि वह देश के ‘‘कोहिनूर'' हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Saira Banu and Dilip Kumar
Saira Banu and Dilip Kumar
instagram

मुंबई : दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो ने कहा है कि उनके दिवंगत पति एवं अभिनेता दिलीप कुमार को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए, क्योंकि वह देश के ‘‘कोहिनूर'' हैं. सायरा ने मंगलवार शाम भारत रत्न डॉ. आंबेडकर पुरस्कार समारोह में शिरकत की, जहां केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने दिलीप कुमार को सम्मानित किया. बता दें कि दिलीप कुमार का पिछले साल 98 वर्ष की आयु में निधन हो गया था.

दिलीप साहब हमारे देश के लिए कोहिनूर हैं.

कार्यक्रम में आठवले ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध करेंगे कि हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित करने पर विचार करें. इस बारे में पूछे जाने पर सायरा बानो ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ ऐसा जरूर होना चाहिए, क्योंकि दिलीप साहब हमारे देश के लिए कोहिनूर हैं. इसलिए, कोहिनूर को भारत रत्न जरूर मिलना चाहिए.'' विरल भयानी ने सायरा बानो का वीडियो शेयर किया है.

इस वजह से किसी कार्यक्रम में नहीं जाती सायरा

सायरा बानो और दिलीप कुमार ने 1966 में शादी की. दोनों ने ‘सगीना' और ‘गोपी' जैसी कई फिल्मों में साथ-साथ काम किया.समारोह में सायरा बानो बेहद भावुक हो गईं.उन्होंने अपने आंसू पोछते हुए कहा, ‘‘ इसी वजह से, मैं किसी कार्यक्रम में नहीं जाती, क्योंकि मुझे बेहद बुरा लगता है, लेकिन मैं क्या कर सकती हूं.'

दिलीप साहब हर कदम पर मेरे साथ हैं

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि वह अब भी यहीं हैं, सब कुछ देख रहे हैं, मेरे साथ हैं. वह मेरी यादों में नहीं हैं, वह हर कदम पर मेरे साथ हैं. मैं यह सोचकर अपना जीवन काट सकती हूं कि वह मेरे साथ हैं.'' अभिनेत्री (77) ने कहा, ‘‘ मैं यह कभी नहीं सोचूंगी कि वह नहीं है, इसलिए मेरे लिए यह विश्वास करना आसान है कि वह मेरे साथ हैं और हमेशा मेरा साथ देंगे...मेरा कोहिनूर.''

इन फिल्मों में दिख चुके हैं दिलीप कुमार

बता दें कि, दिलीप कुमार को 1994 में भारतीय सिनेमा के सबसे बडे सम्मान दादा साहब फाल्के अवार्ड, और 2015 में दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है. इसके अलावा दिलीप कुमार को पाकिस्तान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशान-ए-इम्तियाज़ से भी सम्मानित किया गया है. उन्होंने हिन्दी फिल्मों मे काम करना शुरू किया. उनकी उल्लेखनीय फिल्‍मों में 'अंदाज ', 'आन ', 'मधुमति ', 'देवदास ', 'मुगल-ए-आजम ', 'गंगा जमुना ', 'क्रांति ' और 'कर्मा' सहित कई बेहतरीन फिल्‍में की थी. उनकी आखिरी फिल्म 'किला' साल 1998 में रिलीज हुई थी.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें