1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. dilip kumar second brother ehsaan khan dies of covid 19 after aslam khan dilip kumar health update div

दिलीप कुमार के भाई एहसान खान का निधन, कोरोना से थे संक्रमित, कुछ दिन पहले ही असलम खान का हुआ था इंतकाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Dilip Kumar brother Ehsaan Khan Passes Away
Dilip Kumar brother Ehsaan Khan Passes Away
twitter

Dilip Kumar brother Ehsaan Khan Passes Away : दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के छोटे भाई एहसान खान (Ehsaan Khan) का मुंबई के लीलावती अस्पताल में रात 11.00 बजे निधन हो गया. उनका इलाज कर रहे डॉ. जलील पारकर ने निधन की पुष्टि की है. उनकी उम्र 90 वर्ष थी. कुछ हफ्ते पहले ही दिलीप कुमार के एक और छोटे भाई असलम खान की भी कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मौत हो गयी थी.

एहसान खान को हृदय संबंधी बीमारियां, हाइपर टेंशन और एल्जाइमर जैसी बीमारियां थीं. वह कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहे थे. वहीं, हाल ही में दिलीप कुमार के छोटे भाई असलम खान का निधन हो गया था. असलम खान की उम्र करीब 88 साल थी. पिछले कुछ दिनों से वह मुंबई के लीलावती अस्पताल भर्ती थे. उन्हें डायबीटीज, हायपरटेंशन और दिल की बीमारी थी. इसके अलावा उनको कोरोना वायरस का संक्रमण भी हो गया था.

गौरतलब है कि कुछ समय पहले सांस लेने में दिक्कत महसूस होने के बाद एहसान (90) और असलम (88) को शनिवार लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हाल ही में एक इंटरव्यू में सायरा बानो ने स्पष्ट किया था कि दिलीप कुमार अपनी बहन फरीदा के साथ रह रहे थे. उन्होंने कहा, 'मैं ऐसा इसलिए कह रही हूं क्योंकि यह सुनने के बाद कि एहसान भाई और असलम भाई कोरोनोवायरस से संक्रमित थे, कई लोगों ने मुझे दिलीप जी के स्वास्थ्य के बारे में पूछने के लिए फोन करना शुरू कर दिया.

उन्होंने आगे बताया था, उन्होंने सोचा कि एहसान और असलम हमारे साथ रह रहे थे. आपको बता दूं कि हम पिछले पांच महीनों से कभी भी घर से बाहर नहीं निकले है क्योंकि अभी भी महामारी का संकट टला नहीं है.

बता दें कि महानायक अमिताभ बच्‍चन ने हाल ही में कोरोना से जंग जीती है. बिग बी के अलावा तीन और सदस्य अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्‍चन भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. हालांकि अब उनका पूरा परिवार ठीक है.

Posted By: Divya Keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें