1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. did business magnate elon musk watch nawazuddin siddiqui film serious men tweet viral on internet bud

Tesla के मालिक एलन मस्क ने देखी नवाजुद्दीन की फिल्‍म 'सीरियस मैन'? ये ट्वीट हो रहा है तेजी से वायरल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
elon musk and nawazuddin siddiqui
elon musk and nawazuddin siddiqui
photo: twitter

हिंदी सिनेमा के सबसे बहुमुखी अभिनेताओं में से एक जानेमाने अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने हाल ही में फिल्‍म 'सीरियस मैन' से खासा तारीफ हासिल की है. उनकी एक्टिंग की जमकर तारीफ हो रही है. फिल्‍म में उन्‍होंने दलित मणि अय्यन नामक किरदार निभाया है जो एक रिसर्च इंस्टीट्यूट में काम करता है. उसका जीवन अभावों में गुजरा है. नवाज ने अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया है. अब सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Tesla (टेस्ला) और स्पेस एक्स के को-फाउंडर एलन मस्क ने इस फिल्‍म को लेकर ट्वीट किया है.

उन्‍होंने लिखा,' कोई भी गुरुत्वाकर्षण से नहीं बच सकता है, ब्लैक होल भी नहीं.' उनके इस ट्वीट पर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा,' क्‍या एलन मस्‍क ने वाकई में यह फिल्‍म देखी. सच में.' उनका यह ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है. बता दें कि यह फिल्‍म 2 अक्‍टूबर को नेटफिल्‍क्‍स पर रिलीज हुई है.

बता दें कि मनु जोसफ की नावेल सीरियस मैन का फिल्मी रूपांतरण यह फिल्म है. मनु जोसफ की किताब जाति, वर्ग और वर्ण के आधार पर बंटे समाज पर व्यंग करती है. यह फ़िल्म भी इसी बात पर चोट करती है लेकिन कहानी एक साथ कई मुद्दों को छूती है. जिससे थोड़ी उलझ गयी है हां फ़िल्म के किरदार और उनका अभिनय फ़िल्म को खास बनाता है.

क्‍या है कहानी

फ़िल्म की कहानी दलित मणि अय्यन ( नवाज़ुद्दीन) की है. वह एक रिसर्च इंस्टीट्यूट में काम करता है. उसका जीवन अभावों में गुजरा है. हमेशा उसने सामने वाले कि नज़र में खुद की इज़्ज़त को कमतर ही पाया है।वह तय करता है कि उसने जो इस पक्षपाती समाज से नहीं पाया वह अपने बेटे (अक्षत दास)को दिलवाकर रहेगा. अपनी गहरी महत्वकांक्षाओं को पूरा करने के लिए वह एक शार्ट कट रास्ता अख्तियार करता है. मणि अपनी महत्वकांक्षाओं को पूरा कर पाएगा या नहीं. वही आगे की कहानी में है.

कई खामियों को उजागर करती फिल्‍म

शिक्षा व्यवस्था की खामियां, माता पिता की अति महत्वकांक्षाएं किस तरह से बच्चों के बचपन को प्रभावित करती हैं. जातिगत भेदभाव, उच्चे पदों पर बैठे लोगों को ब्लैक होल का सिद्धांत जानना है और एलियंस को ढूंढना है लेकिन उन्हें अपने आसपास की गरीबी भुखमरी नहीं दिखती है. नेता री डेवलोपमेन्ट के बहाने कैसे आमआदमी को विस्थापित कर रहे हैं. फ़िल्म सभी मुद्दों को छू रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें