1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. deepika padukone won the global achievers award 2021 for best actress becomes the first indian artist to win this award slt

दीपिका पादुकोण ने अपने नाम किया 'Global Achievers Award 2021', इसे जीतने वाली पहली भारतीय कलाकार

बॉलीवुड की मशहूर और बेहतरीन अदाकारा दीपिका पादुकोण अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. इसी बीच दीपिका को ग्लोबल अचीवर्स अवार्ड से नवाजा गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दीपिका पादुकोण ने अपने नाम किया 'ग्लोबल अचीवर्स अवॉर्ड
दीपिका पादुकोण ने अपने नाम किया 'ग्लोबल अचीवर्स अवॉर्ड
instagram

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. वह हर किरदार में जान डाल देती हैं. जिसके लिए उन्हें कई अवॉर्ड भी मिल चुके हैं. इसी बीच एक्ट्रेस ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है. दीपिका को ग्लोबल अचीवर्स अवार्ड 2021 से नवाजा गया है. इस अवॉर्ड को जीतने वाली दीपिका भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की पहली कलाकार बन गई हैं. अबतक यह पुरस्कार किसी भी भारतीय कलाकार ने हासिल नहीं किया है.

दीपिका एक बेहतरीन अभिनेत्री है, वह अपने एक्टिंग से हर किसी को दीवाना बना देती है. सोशल मीडिया पर उनकी तगड़ी फैन फौलोइंग है. जिसका वजह से उन्हें उनकी उपलब्धियों के लिए ग्लोबल अचीवर्स अवार्ड 2021 के खिताब से नवाजा गया है.

जानकारी के अनुसार इस साल ग्लोबल अवार्ड 2021 को 3000 से अधिक नामांकन प्राप्त हुए. सभी अपने-अपने क्षेत्र में कामयाब और मेहनती थे. जिसकी वजह से जूरी के लिए विजेताओं को शॉर्ट-लिस्ट करना बेहद मुश्किल था. इस अवॉर्ड के लिए अलग- अलग कैटेगरी में बराक ओबामा, जेफ बेजोस, क्रिस्टियानो रोनाल्डो सहित दुनियाभर से 3000 से ज्यादा प्रभावशाली सेलेब्स के नामांकन प्राप्त हुए.

फिल्म इंडस्ट्री की बात की जाए तो, इस अवार्ड के लिए केवल दीपिका पादुकोण का नाम गया था. जिसके बाद उन्होंने खुद को साबित किया और इतने बड़े मंच पर यह अवॉर्ड जीतने में सफल रहीं.

आपको बता दें कि साल 2018 में भी टाइम मैगजीन ने उन्हें दुनिया भर के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में स्थान दिया था. वे सूची में स्थान हासिल करने वाली एकमात्र भारतीय अभिनेत्री बनीं थी. साथ ही एक्ट्रेस को 26वें वार्षिक क्रिस्टल पुरस्कार से सम्मानित किया गया था, जिसके साथ वह दावोस 2020 विजेताओं की सूची में शामिल होने वाली एकमात्र भारतीय अभिनेत्री बनी थी.

वर्कफ्रंट की बात करें तो दीपिका जल्द ही अपने पति के साथ फिल्म '83' में नजर आएंगी. शादी के बाद दोनों कपल की यह पहली फिल्म होगी, जिसमें वह साथ नजर आएंगे. इसके अलावा वह शकुन बत्रा की अनटाइटल्ड नेक्स्ट, शाहरुख खान के साथ फिल्म 'पठान' और ऋतिक रोशन के साथ फिल्म 'फाइटर' जैसी फिल्मों पर भी दिखेंगी.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें