1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. deepika padukone priyanka chopra to aishwarya rai these bollywood celebs works in hollywood films slt

दीपिका पादुकोण से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक, इन बॉलीवुड सेलेब्स ने हॉलीवुड में लहराया परचम, देखें लिस्ट

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार हैं, जिन्होंने हिंदी फिल्मों के साथ-साथ हॉलीवुड फिल्मों में भी अपना परचम लहराया है. इनमें कई सेलेब्स तो ऐसे भी है, जो आज भी हॉलीवुड फिल्मों में काम कर रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bollywood celebs works in Hollywood films
Bollywood celebs works in Hollywood films
Instagram

बॉलीवुड के चमकते सितारें अपने एक्टिंग के दम पर दर्शकों के दिलों में राज कर रहे है. सोशल मीडिया पर उनकी करोड़ों फैन-फॉलोइंग है. हालांकि अब बी-टाउन में ऐसा ट्रेंड देखने को मिला है, जिसमें कई ऐसे एक्टर या फिर एक्ट्रेस हैं, जो बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में धमाल मचा रहे हैं. इसमें प्रियंका चोपड़ा, एश्वर्या राय, अनुपम खेर, दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर का नाम शामिल है. इन स्टॉर्स ने हॉलीवुड की फिल्मों में काम दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है.

ऐश्वर्या राय बच्चन

साल 1994 में मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की विजेता रही ऐश्वर्या रॉय बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी अपनी अलग पहचान बना चुकी हैं. साल 2004 में फिल्म ‘ब्राइड एंड प्रिज्युडिस’(Bride & Prejudice) से ऐश्वर्या ने हॉलीवुड में डेब्यू की थी. एक्ट्रेस 'द मिस्ट्रेस ऑफ स्पाइस'(The Mistress of Spices), 'प्रोवोक्ड'(Provoked) जैसी कई हॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं. उन्होंने कान्स फिल्म फेसटिबल में भी अपनी ग्लैमरस अदाओं से फैंस का दिल जीता था.

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं. बॉलीवुड में काम करने के साथ-साथ एक्ट्रेस हॉलीवुड में भी अपना जलवा बिखेर रही हैं. जितनी कामयाबी उन्हें बॉलीवुड में मिली उतनी ही ज्यादा उन्हें हॉलीवुड में भी मिल रही हैं . एक्ट्रेस टीवी शो ‘क्वानटीको’(Quantico) में जज बनी नजर आयीं. वही ‘बेवॉच’ (Baywatch) जैसी बड़ी हॉलीवुड फिल्म में भी काम कर चुकी है. जल्द ही एक्ट्रेस रूसो ब्रदर्स की ओर से निर्मित, सिटाडेल में दिखाई देंगी.

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड क्वीन दीपिका पादुकोण हॉलीवुड में एंट्री करने वाली भारत की खुबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं. एक्ट्रेस ‘ट्रिपल एक्स: रिटर्न ऑफ जेंडर केज’ फिल्म में अभिनय कर चुकी हैं. इनकी पॉपुलैरिटी विदेशी फिल्ममेकर्स के बीच खूब चर्चा में रहती हैं. अब दीपिका पादुकोण 75वें कान्स फिल्म महोत्सव में जूरी के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. फिल्मों की समीक्षा और अवॉर्ड देती दिखाई देंगी. यही नहीं उन्हें लूई वीटॉन ब्रान्ड की पहली इंडियन ब्रांड एम्बैस्डर बनाया गया है.

अनुपम खेर

हिंदी सिनेमा में अपने दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत चुके अनुपम खेर ने कई हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया हैं. उन्होंने 'बैंड इट लाइक बेकहम', 'ब्रेकअवे', 'सिल्वर लाइनिंग प्लेबुक', 'लस्ट कॉशन' और 'यू विल मीट टॉल डार्क स्ट्रेंजर' जैसे हॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया हैं. हाल ही में वे फिल्म द कश्मीर फाइल्स में दिखाई दिए थे, फिल्म में उनकी एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई थी.

अनिल कपूर

बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों में से एक अनिल कपूर ने भी हॉलीवुड में अपना डंका बजा चुके हैं. उन्होंने ‘मिशन: इम्पॉसिबल-घोस्ट प्रोटोकॉल’(Mission: Impossible- Ghost Protocol) और 'स्लमडॉग मिलेनियर'(Slumdog Millionaire) जैसी बड़ी फिलमों के अलावा टीवी शो ‘24’ में काम किया है.

इनपुट- अनिशा लकड़ा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें