1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. covid 19 varun dhawan pledges to provide meal to doctors and homeless people

COVID-19 : अब डॉक्टरों और बेघरों को खाना खिलायेंगे वरुण धवन, पहले कर चुके हैं 55 लाख की मदद

By Budhmani Minj
Updated Date
Varun Dhawan
Varun Dhawan
Photo : Instagram

मुंबई : अभिनेता वरुण धवन ने कोरोना वायरस महामारी का अग्रिम मोर्चे पर डट कर मुकाबला कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ कामगारों को मुफ्त भोजन मुहैया करने की बुधवार को घोषणा की. वरुण ने ‘इंस्टाग्राम' पर एक बयान में यह कहा. इससे पहले वरुण ने पीएम-केयर्स में 30 लाख रुपये और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये का दान दिया था.

उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘‘लॉकडाउन होने के चलते प्रत्येक दिन घर में बीतने के साथ ही मेरा दिल उन सभी लोगों के साथ है जिनके पास संकट की इस घड़ी में कोई आवास नहीं है. और इसलिए इस हफ्ते मैंने उन गरीबों के लिए भोजन उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता जतायी है जिनके पास न तो घर है और न ही रोजगार.''

उन्होंने आगे कहा कि वह गैर-लाभकारी संगठन, ताज पब्लिक सर्विस वेलफेयर ट्रस्ट के माध्यम से अस्पतालों में सभी डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को भोजन मुहैया करेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘मैं उन सभी की बहुत प्रशंसा करता हूं जो इस संकट के दौरान अग्रिम मोर्चे पर अपने जीवन को जोखिम में डाल रहे हैं. मैं अस्पतालों में डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को भोजन मुहैया करने के लिए प्रतिबद्ध हूं.''

बता दें कि एक्टर सलमान खान (Salman Khan) ने कुछ दिनों पहले घोषणा की थी कि वह लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से बेरोजगार हो चुके इंडस्ट्री के दिहाड़ी मजदूरों की मदद करेंगे. अब सलमान ने अपना ये वादा पूरा किया है और मजदूरों के अकाउंट में पैसे भेजना शुरु कर दिया है. सलमान खान ने मंगलवार को उन्‍होंने फेडरेशन की ओर से भेजे गए 16000 मजदूरों के बैंक अकाउंट में कुल 4 करोड़ 80 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिये हैं.

करीब 10 दिन पहले सलमान खान फिल्म्स प्रॉडक्शन ने फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉयीज के जनरल सक्रेटरी अशोक दुबे से सम्पर्क कर दिहाड़ी मजदूरों के अकाउंट नंबर मांगे थे. सोमवार 6 अप्रैल की शाम सलमान को 19000 मजदूरों का बैंक अकाउंट डिटेल्स दे दिया गया था. सलमान के ऑफिस में जैसे ही वर्कर्स के अकाउंट नंबर पहुंचे, उनकी टीम ने तेजी दिखाते हुए 7 अप्रैल की शाम तक 16000 मजदूरों के अकाउंट में प्रति मजदूर 3000 जमा करवा दिये हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें