1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. cinema halls reopen these 6 bollywood films scheduled for re release this week 15 october tanhaji malang kedarnath corona lockdown latest update bud

Cinema Halls Reopening : सिनेमाघर खुलते ही आप देख पाएंगे ये 6 बड़ी फिल्‍में, OTT पर रिलीज इन फिल्‍मों पर फैसला जल्‍द, पढ़ें पूरा अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Cinema Hall Reopen
Cinema Hall Reopen
photo: twitter

Cinema Halls Reopening : कोरोना महामारी की वजह से बंद पड़े सिनेमा हॉल सात महीने बाद फिर खुलने जा रहे हैं. सिनेप्रेमियों के लिए यह अच्‍छी खबर है. केंद्र सरकार ने इस‍के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है. गाइडलाइन के मुताबिक 50 फीसदी दर्शक क्षमता के साथ ही सिनेमा हॉल को खोलने की इजाजत दी जाएगी. एक दिन में 6 की बजाय केवल 4 शो ही दिखाए जाएंगे. वहीं सिनेमाघरों में इस साल रिलीज हो चुकी कई मूवीज को री-रिलीज करने का फैसला लिया गया है. यहां देखें सिनेमाघर खुलने के बाद कौन कौन सी फिल्‍में री-रिलीज होंगी.

Cinema Halls Reopening : ये 6 फिल्‍में होंगी रिलीज

- तानाजी : द अनसंग वॉरियर

- शुभ मंगल ज्‍यादा सावधान

- मलंग

- केदारनाथ

- थप्‍पड़

- वॉर

Cinema Halls Reopening : OTT पर रिलीज ये फिल्‍में भी हो सकती है सिनेमाघरों में रिलीज, फिलहाल कंफर्म नहीं...

- दिल बेचारा

- सड़क 2

- शकुंतला देवी

- खुदा हाफिज

- गुंजन सक्‍सेना

- गुलाबो सिताबो

हालांकि पीवीआर, आइनॉक्‍स और कार्निवाल ने इन फिल्‍मों को रिलीज नहीं करने का फैसला लिया है. ट्रेंड आदर्श ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है.

इरफान, सुशांत और ऋषि कपूर की फिल्मों का होगा स्पेशल शो

कई थिएटर लोकप्रिय एक्टर्स की कामयाब फिल्मों को भी दिखाने की तैयारी में हैं ताकि दर्शको को ज़्यादा से ज़्यादा थिएटर तक ला सकें. सुपरस्टार्स एक्टर्स के साथ इरफान खान,सुशांत सिंह राजपूत और ऋषि कपूर की लोकप्रिय फिल्मों को जिसके तहत रिलीज करने की भी तैयारी है.

सिंगल स्क्रीन थिएटर लक्ष्मी बॉम्ब और कुली नंबर वन को रिलीज को तैयार!

मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन थिएटर में लक्ष्मी बम और कुली नंबर वन को लेकर खींचतान जारी है. ये दोनों ही फिल्में डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज हो रही है. लक्ष्मी बम 9 नवंबर को तो कुली नंबर 1 दिसम्बर 25 को रिलीज होगी. डिजिटल पर रिलीज होने के बाद फ़िल्म एक हफ्ते बाद थिएटर में रिलीज की जा सकती है. ये ओटीटी वालों की शर्त है लेकिन इसके लिए मल्टीप्लेक्स थिएटर मालिक राज़ी नहीं हैं वो ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज फिल्मों को सिनेमाहॉल में रिलीज नहीं करेंगे. हालांकि सिंगल स्क्रीन थिएटर वाले इसके लिए तैयार है.

यशराज बैनर की फिल्में थिएटर में रिलीज को तैयार

हर बड़े प्रोडक्शन हाउस ने महामारी के इस दौर में अपनी फिल्मों के लिए ओटीटी की ओर रुख किया लेकिन यशराज बैनर इस मामले में अलहदा नज़र आया. उसने साफ कर दिया था कि उसकी फिल्में सिनेमाघरों के लिए ही हैं. खबरों की मानें तो यशराज बैनर अपनी नयी फिल्मों की रिलीज को लेकर तैयार है. सूत्रों की मानें तो नवंबर के मध्य तक यशराज अपने बैनर की परिणीति चोपड़ा और अर्जुन कपूर स्टारर फ़िल्म पिंकी और संदीप फरार के साथ बंटी और बबली 2 को रिलीज करने को तैयार है.

दिल्ली सरकार की थियेटर्स खोलने की तैयारी

केंद्र सरकार ने इस बात का फैसला राज्यों पर छोड़ दिया है कि वे सिनेमा हॉल खोलने चाहते हैं या नहीं. फैसले के मुताबिक 15 अक्टूबर से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली और उत्तर प्रदेश में सिनेमा हॉल खुलने जा रहा है, राज्यों ने गाइडलाइन भी जारी कर दी है. दिल्ली में सिनेमाघरों की साफ-सफाई और सेनिटाइजेशन का काम जारी है.

Posted By: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें