1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. brahmastra sooryavanshi atrangi re kgf chapter 2 radhe shamshera jersey pathan movies releasing in 2021 see full list here div

नए साल पर बॉलीवुड की नयी उम्मीदें... 'सूर्यवंशी' से 'ब्रह्मास्त्र' तक इन फिल्मों का रहेगा बेसब्री से इंतज़ार, देखें पूरी LIST

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Movies releasing in 2021
Movies releasing in 2021
instagram

Movies releasing in 2021 : गुज़रा साल 2020 बॉलीवुड के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं था. कई फिल्मों की रिलीज से लेकर उनकी शूटिंग तक रुक गयी थी. ऐसे में नया साल यानी 2021 में एक के बाद एक कई बड़े बैनर और स्टारकास्ट की फिल्में रिलीज हो तैयार हैं. एक नज़र उन फिल्मों की रिलीज पर जो सिनेमाघरों में रिलीज होंगी.

सूर्यवंशी

रोहित शेट्टी की पुलिसिया फ़िल्म सूर्यवंशी की चर्चा पिछले साल से हो रही है. अक्षय कुमार कटरीना कैफ की जोड़ी एक अरसे बाद इस फ़िल्म से परदे पर नज़र आनेवाली है. फ़िल्म की रिलीज को लेकर जो भी खबरें अब तक आयी हैं उसमें मार्च में फ़िल्म की रिलीज तारीख बतायी जा रही है.

अतरंगी रे

सुपरहिट फिल्म रांझणा में निर्देशक आनंद एल राय और अभिनेता धनुष की जोड़ी साथ में थी. इस साल रिलीज होनेवाली अतरंगी रे के साथ यह जोड़ी फिर से साथ आ रही है. फ़िल्म में धनुष के अपोजिट सारा अली खान हैं और अक्षय कुमार भी फ़िल्म में अहम भूमिका में दिखेंगे. इस साल वेलेंटाइन यानी 14 फरवरी को इस फ़िल्म की रिलीज की बात सामने आयी है हालांकि औपचारिक तौर पर अभी तक कुछ भी घोषणा नहीं हुई है.

सरदार उधम सिंह

विक्की कौशल स्टारर यह फ़िल्म स्वन्त्रता सेनानी सरदार उधम सिंह की जीवनी पर आधारित है. जिन्होंने लंदन जाकर जालियांवाला बाग के नरसंहार का बदला जनरल डायर की हत्या कर लिया था. फ़िल्म का निर्देशन शूजित सरकार ने किया है. इस फ़िल्म की कहानी रितेश शाह और शुभेंदु भट्टाचार्य ने लिखी है. फ़िल्म की रिलीज डेट को लेकर अभी तक कुछ औपचारिक रूप से तय नहीं हुआ है.

83

कबीर खान की रणवीर सिंह स्टारर फ़िल्म 83 भारतीय क्रिकेट टीम के विश्व विजेता बनने की कहानी पर आधारित है. रणवीर सिंह फ़िल्म में कपिल देव की भूमिका में है. फ़िल्म में दीपिका पादुकोण कपिल देव की पत्नी की भूमिका में दिखेंगी. इस फ़िल्म की रिलीज भी मार्च तक हो जाने की पूरी संभावना है.

बेल बॉटम

अक्षय कुमार की फ़िल्म बेल बॉटम 2 अप्रैल को सिनेमाघरों में दस्तक देगी. अक्षय कुमार के साथ वाणी कपूर,लारा दत्ता और हुमा कुरैशी की भी अहम भूमिका है. फ़िल्म की पूरी शूटिंग स्कॉटलैंड में हुई है. फ़िल्म की कहानी 1984 में हुए एक विमान के अपहरण की घटना से प्रभावित है.

केजीएफ 2

साउथ की इस फ़िल्म के बिना यह लिस्ट अधूरी रहती थी. इस बहुभाषीय फ़िल्म का इंतजार हिंदी भाषी दर्शक भी बेसब्री से कर रहे हैं. यही वजह है कि इस बार फ़िल्म में मुख्य विलन के तौर पर संजय दत्त दिखेंगे. यश स्टारर इस फ़िल्म में रवीना टंडन का भी अहम रोल है. इस फ़िल्म का टीजर 8 जनवरी को रिलीज होगा.

राधे

सलमान खान की फ़िल्म राधे योर मोस्ट वांटेड भाई आखिरकार 2021 की ईद(12 मई) पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी. कई बार ऐसी भी खबरें आईं कि सलमान खान की यह फ़िल्म ओटीटी पर रिलीज हो सकती है लेकिन सलमान खान ने साफ तौर पर यह कह दिया है कि उनकी फिल्म ओटीटी पर रिलीज नहीं होगी. सलमान खान की इस फ़िल्म के निर्देशक प्रभुदेवा हैं. दिशा पटानी की फ़िल्म में अहम भूमिका होगी. यह फ़िल्म कोरियन फ़िल्म का हिंदी रिमेक है.

सत्यमेव जयते2

सत्यमेव जयते की कामयाबी के बाद अभिनेता जॉन अब्राहम और निर्देशक मिलाप झवेरी की जोड़ी सत्यमेव जयते 2 लेकर आई है. फ़िल्म में जॉन के अपोजिट दिव्या खोंसला कुमार हैं. जो लंबे समय बाद फिल्मों में वापसी कर रही है. यह फ़िल्म ईद पर सलमान खान की फ़िल्म राधे से टिकट खिड़की पर भिड़ेगी.

गंगूबाई काठियावाड़ी

नए साल संजय लीला भंसाली की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक नाम गंगूबाई काठियावाड़ी है. आलिया भट्ट स्टारर इस फ़िल्म की कहानी हुसैन जैदी की किताब माफिया क्वीन पर आधारित है. 70 के दशक में मुंबई के कमाठीपुरा में गंगूबाई अपना कोठा चलाती थी. मशहूर डॉन करीम लाला को वो अपना भाई मानती थी. यही वजह थी कि अंडर वर्ल्ड में भी गंगूबाई की धाक थी और जल्द ही पूरा कमाठीपुरा गंगूबाई के कंट्रोल में आ गया था.

शमशेरा

यशराज बैनर की रनबीर कपूर स्टारर फ़िल्म शमशेरा की कहानी 1800 शताब्दी पर है. इस पीरियड फ़िल्म में रनबीर कपूर डाकू की भूमिका में है. फ़िल्म के दूसरे अहम कास्ट की बात करें तो संजय दत्त,आहना कुमार, रोनित रॉय और वाणी कपूर की अहम भूमिका है.

भुल भुलैया 2

अक्षय कुमार की फ़िल्म भूल भुलैया से यह फ़िल्म प्रभावित है. फ़िल्म में कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी लीड भूमिका में हैं. निर्देशन की जिम्मेदारी इस बार अनीस बज़्मी ने संभाली है.

जर्सी

कबीर सिंह के बाद जर्सी के ज़रिए अभिनेता शाहिद कपूर एक बार फिर साउथ फिल्म के रिमेक से जुड़ने वाले हैं. उनकी यह फ़िल्म कहानी एक ऐसे क्रिकेटर की है जिसने दस साल पहले क्रिकेट छोड़ दिया है, लेकिन अपने बेटे की वजह से उसे एक बार फिर क्रिकेट में वापसी करनी पड़ती है. क्या ये वापसी इतनी आसान रहेगी. इसी पर फ़िल्म की कहानी है। फ़िल्म में शाहिद कपूर के साथ मृणाल ठाकुर और पंकज कपूर की भी अहम भूमिका है.

मैदान- 15

अक्टूबर को रिलीज होने वाली अजय देवगन की फ़िल्म मैदान 1950 से 1963 तक भारतीय फुटबाल टीम के कोच और मैनेजर रहे अब्दुल रहीम के जीवन पर आधारित है. उनकी कोचिंग में भारतीय टीम ने दो बार एशियाई खेलों जीत दर्ज की थी. इस फ़िल्म के निर्माता बोनी कपूर हैं.

रक्षा बंधन

अक्षय कुमार ने 2020 में राखी के त्यौहार के दिन अपनी फिल्म रक्षाबंधन का पोस्टर जारी किया था. उनकी यह फ़िल्म इस साल 5 नवम्बर को रिलीज होगी. जैसा कि फ़िल्म के नाम से ही यह पता चल जाए रहा है कि यह फ़िल्म भाई बहन के अटूट प्यार की कहानी है.

पृथ्वीराज

नवम्बर के इसी महीने में अक्षय कुमार अपनी पीरियड फ़िल्म पृथ्वीराज को लेकर आ रहे हैं. यह पहली बार होगा जब अक्षय कुमार परदे पर ऐतिहासिक किरदार निभाएंगे. यशराज बैनर की इस फ़िल्म से मिस वर्ल्ड मानुषी अभिनय में अपनी शुरुआत कर रही हैं. इस फ़िल्म के निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी हैं.

ब्रह्मास्त्र

6 मार्च 2019 में यानी कुम्भ मेले के वक़्त प्रयागराज में 150 ड्रोन के ज़रिए आकाश में दिए जगमगा कर इस फ़िल्म के शीर्षक को जारी किया गया था. रणबीर कपूर,आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन स्टारर यह फ़िल्म हिंदी सिनेमा की महंगी फिल्मों में करार दिया जा रहा है. इस फ़िल्म के निर्देशक अयान मुखर्जी हैं.

थलाईवी

पिछले कुछ समय से अपनी बेबाक बयानी को लेकर सोशल मीडिया में लगातार सुर्खियां बटोरने वाली कंगना रनौत इस साल तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री मंत्री जयललिता की बायोपिक में नज़र आएंगी. इस फ़िल्म में प्रकाश राज और अरविंद स्वामी की भी अहम भूमिका है. यह फ़िल्म हिंदी कद साथ साथ तमिल तेलगु में भी रिलीज होगी.

लाल सिंह चड्ढा

आमिर खान इस साल ऑस्कर विजेता हॉलीवुड फ़िल्म फॉरेस्ट गम्प के हिंदी रिमेक लाल सिंह चड्ढा से इस साल के क्रिसमस को खास बनाने वाले हैं. करीना कपूर थ्री इडियट्स के बाद इस फ़िल्म में आमिर के अपोजिट होंगी. इस फ़िल्म के ज़रिए आमिर पहली बार ऑन स्क्रीन सिख की भूमिका में होंगे.

तख्त

इस साल के क्रिसमस पर आमिर खान की फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा ही सोलो रिलीज नहीं होगी. अगर सूत्रों की मानें तो करण जौहर के प्रोडक्शन की सबसे महंगी फिल्मों में से एक तख्त भी इसी तारीख को रिलीज हो सकती है. इस फ़िल्म की कहानी मुगलिया पीरियड पर आधारित है. विक्की कौशल औरंगज़ेब तो रणवीर सिंह दारा शिकोह के ऐतिहासिक किरदार को परदे पर जीवंत करेंगे. फ़िल्म में करीना कपूर खान और जहान्वी कपूर की भी अहम भूमिका है.

पठान

फ़िल्म जीरो की रिलीज के लगभग दो साल बाद शाहरुख खान ने आखिरकार फिल्मों की शूटिंग शुरू कर दी है. फिलहाल वे पठान फ़िल्म की शूटिंग कर रहे हैं. शाहरुख खान जे साथ फ़िल्म में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की भी अहम भूमिका होगी. फ़िल्म में रॉ एजेंट की भूमिका शाहरुख की होगी. यह बहुप्रतीक्षित फ़िल्म की रिलीज भी 2021 के अंत में बतायी जा रही है.

Posted By: Divya Keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें